Move to Jagran APP

रांची ट्रैफिक पुलिस को फोन कर बताएं, कहां लगता है जाम; निकलेगा समाधान Ranchi News

Ranchi Traffic Jam Jharkhand News रांची के ट्रैफिक एसपी ने नई पहल शुरू की है। ट्रैफिक एसपी ने आम लोगों से अपील की है कि जाम लगने की वजह बताएं ताकि उसे दूर कर ट्रैफिक को सुगम बनाया जा सके।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 03:59 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 04:58 PM (IST)
रांची ट्रैफिक पुलिस को फोन कर बताएं, कहां लगता है जाम; निकलेगा समाधान Ranchi News
Ranchi Traffic Jam, Jharkhand News रांची के ट्रैफिक एसपी ने नई पहल शुरू की है।

रांची, जासं। राजधानी रांची में सड़क जाम एक बड़ी समस्या है। अनलॉक के बाद सड़कों पर इतनी भीड़ है कि वाहन रेंगते नजर आते हैं। ट्रैफिक पुलिस के लगातार प्रयास के बाद भी शहर को जाम से निजात नहीं मिल पा रहा है। ऐसे मामलों को लेकर अब रांची के ट्रैफिक एसपी ने नई पहल शुरू की है। ट्रैफिक एसपी ने आम लोगों से अपील की है कि जाम लगने की वजह बताएं, ताकि उसे दूर कर ट्रैफिक को सुगम बनाया जा सके।

loksabha election banner

अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिस की होगी तैनाती

रांची के ट्रैफिक एसपी अंजनी अंजन के अनुसार शहर के कई ऐसे इलाके हैं, जो अति व्यस्त हैं और वहां जाम अक्सर लगा करता है, लेकिन वहां ट्रैफिक जवानों की पदस्थापना नहीं रहती है। वैसे जगहों को चिन्हित कर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। गली-मोहल्ले में अगर बहुत ज्यादा ट्रैफिक जाम की शिकायत है, तो वहां के आम लोग फोन कर उसके बारे में जानकारी दे सकते हैं, ताकि नजदीक का ट्रैफिक पोस्ट का कर्मी उसका समाधान कर सके।

कई स्थान किये गए हैं चिन्हित

ट्रैफिक एसपी के अनुसार उन्होंने पूरे रांची शहर का जायजा लिया है। कुछ ऐसे स्थानों को भी चिन्हित किया गया है, जहां बहुत ज्यादा जाम की स्थिति रहती है। वैसे इलाकों में अतिरिक्त जवानों को तैनात किया जाएगा।

दो योजनाओं का हुआ शिलान्यास

रांची मेयर डाॅ. आशा लकड़ा ने शनिवार को वार्ड-38 व 34 में दो अलग-अलग योजनाओं का शिलान्यास किया। इस क्रम में उन्होंने वार्ड-38 स्थित सखुआ बागान में 1400 फीट पीसीसी पथ का शिलान्यास किया। उन्होंने बताया कि लगभग 20 लाख की लागत से पीसीसी पथ का निर्माण होगा। इस अवसर पर वार्ड पार्षद दीपक लोहरा, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता अजय मुंडा, पूर्व मंडल अध्यक्ष कामेश्वर व धनंजय समेत कई पार्टी कार्यकर्ता व स्थानीय लोग उपस्थित थे।

इधर, मेयर ने वार्ड-34 स्थित साईं विहार कॉलोनी में 120 फीट नाली, 1500 फीट सड़क व दो कलवर्ट के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने बताया कि इस योजना की लागत लगभग 20 लाख है। इस अवसर पर वार्ड पार्षद विनोद सिंह, संजय जायसवाल, ललित ओझा, शशांक, चंदन समेत मोहल्ले के लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.