Move to Jagran APP

झारखंड में एक दूल्हे को बुखार छुपाना पड़ा महंगा, शादी के एक सप्ताह बाद कोरोना से हुई मौत

Groom Died From Coronavirus हजारीबाग जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के हुटपा में कोरोना ने दो परिवारों की खुशियां पल भर में छीन ली। दरअसल हुआ कुछ यूं कि शादी के आठ दिन बाद ही दूल्हे की मौत कोरोना से हो गई।

By Vikram GiriEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 02:07 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 02:07 PM (IST)
झारखंड में एक दूल्हे को बुखार छुपाना पड़ा महंगा, शादी के एक सप्ताह बाद कोरोना से हुई मौत
झारखंड में एक दूल्हे को बुखार छुपाना पड़ा महंगा, शादी के एक सप्ताह बाद कोरोना से हुई मौत। जागरण

दारू (हजारीबाग), जासं । हजारीबाग जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के हुटपा में कोरोना ने दो परिवारों की खुशियां पल भर में छीन ली। दरअसल, हुआ कुछ यूं कि शादी के आठ दिन बाद ही दूल्हे की मौत कोरोना से हो गई। दुल्हन की हांथो की मेहंदी सुखी भी नहीं थी कि उसकी मांग का सिंदूर उजड़ गया। इससे पहले हुटपा निवासी कृष्णा महतो के पुत्र अनिल महतो की शादी 28 अप्रैल को झरपो निवासी कांसी महतो की पुत्री के साथ पूरे धूमधाम से हुआ था। शादी को अभी सात दिन ही बीते थे कि कोरोना ने आठवे दिन की दूल्हे की जान ले ली।

prime article banner

विवाह के दिन से दो दिन पूर्व भी दूल्हे को बुखार था। जिसके बाद भी परिजनों ने लापरवाही बरती और विवाह की सारी तैयारियां पूरी होने के कारण पहले से तय दिन में ही पूरे धूमधाम से विवाह कर दिया गया। विवाह के बाद उसकी तबियत बिगड़ने लगी जिसके बाद उसकी कोरोना जांच कराई गई । जांच में कोरोना की पुष्टि होने पर उसे हज़ारीबाग मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया, जहां उसने बुधवार की रात्रि को दम तोड़ दिया। मृतक के साथ अस्पताल में रहे उसके दोस्त धीरेनपुरी ने बताया कि अस्पताल की लापरवाही ने उसके दोस्त की जान ले ली। दोस्त ने बताया कि उपायुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, सिविल सर्जन , सांसद कॉल केंद्र, सदर विधायक प्रतिनिधि सभी को फोन कर उनसे एक वेंटीलेटर की व्यवस्था करने की गुहार लगाई। उसे जो ऑक्सीजन दिया जा रहा था वो भी बंद था। जिस कारण से उसके दोस्त की जान चली गई। मौत की सूचना मिलते ही उसके घर में मातम छा गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था। सबसे बुरा हाल नई नवेली दुल्हन का था। जिसका ब्याह उसके माता-पिता ने बड़ी हंसी खुशी के साथ पूरे धूमधाम से किया था। गांव के लोग दबी जुबान से कह रहे थे कि यदि युवक की तबीयत खराब थी तो उसकी शादी को यदि कुछ दिन टाल दिया जाता तो दो परिवार की खुशियां यू बर्बाद नहीं होती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.