Move to Jagran APP

जामताड़ा वाले इरफान अंसारी का यूं छलका दर्द... मैं विधायक ही रह गया, बादल मंत्री बन गए...

Jharkhand News in Hindi Jharkhand Hindi News कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि उन्होंने और कृषि मंत्री बादल दोनों ने फुरकान अंसारी के घर पर रहकर राजनीति सीखी लेकिन बादल मंत्री बन गए और दुर्भाग्य से मैं विधायक ही रह गया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 07:04 AM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 07:22 AM (IST)
जामताड़ा वाले इरफान अंसारी का यूं छलका दर्द... मैं विधायक ही रह गया, बादल मंत्री बन गए...
Jharkhand News in Hindi, Jharkhand Hindi News: इरफान अंसारी और बादल।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand News in Hindi, Jharkhand Hindi News बजट सत्र के दौरान सोमवार को दूसरी पाली में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी का दर्द एक बार फिर छलका। मंत्री नहीं बनाए जाने को लेकर कई बार नाराजगी जता चुके इरफान ने सोमवार को अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने और कृषि मंत्री बादल ने एक ही साथ राजनीति करनी शुरू की। इसमें यह बात भी जोड़ा कि दोनों ने फुरकान अंसारी के घर पर रहकर राजनीति सीखी लेकिन बादल मंत्री बन गए और दुर्भाग्य से मैं विधायक ही रह गया। हालांकि उन्होंने इसके साथ ही यह भी जोड़ा कि उन्हें इसका मलाल अधिक नहीं है।

loksabha election banner

बन्ना होते तो उन्हें डॉक्टर होने के नाते सुझाव देता

कोरोना संक्रमण काल में पार्टी और सरकार की ओर से किए गए कार्यों का जिक्र करते हुए इरफान ने सभी मंत्रियों खासकर कांग्रेस के मंत्रियों के कार्यों की सराहना की। इस दौरान उन्होंने बन्ना गुप्ता का नाम लेते हुए कहा कि वे सदन में होते तो एक डॉक्टर होने के नाते उन्हें कुछ मशविरा भी देता लेकिन बन्ना खुद बाहर चले गए हैं।

कांग्रेस ने पेट्रो मूल्य वृद्धि तो भाजपा ने रोजगार के मुद्दे पर किया प्रदर्शन

रांची झारखंड विधानसभा में सदन की कार्यवाही शुरू होने से पूर्व विधानसभा परिसर में रोष प्रदर्शित करने की सोमवार को भी कायम रही। कांग्रेस विधायकों ने पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों और कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी की। कांग्रेस विधायकों की टोली पांच किलो के छोटा सिलेंडर भी साथ लेकर पहुंची थी। वहीं, भाजपा ने सदन के बाहर और भीतर दोनों जगह नियोजन नीति वापस लेने और रोजगार छिनने को मुद्दा बनाया और तख्ती के साथ प्रदर्शन किया।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विपक्ष पर निशाना साधा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को एक बार फिर विपक्ष पर निशाना साधा। विधानसभा की कार्यवाही समाप्त होने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि विपक्ष बेरोजगार हो गया है। इसी बेचैनी में वह हतोत्साहित है। विपक्ष को अपनी इस स्थिति का कारण भी पता होगा। विपक्ष पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल का अभिभाषण झूठ का पुलिंदा कैसे है, यह विपक्ष के साथियों को बताना चाहिए।

विपक्ष के पास अब बेरोजगारी का आलम है और वे खुद को व्यस्त रख रहे हैं और सरकार अपने आपको काम में व्यस्त रख रही है। नियोजन नीति से जुड़े सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के मुताबिक नीति बननी चाहिए। ऐसी नीति बननी चाहिए जिससे यहां के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार मिले और शत प्रतिशत नियुक्ति हो। वे पहले ही कह चुके हैं कि यह वर्ष नियुक्ति का वर्ष है। राज्य सरकार रिक्त पड़े पदों पर बड़े पैमाने पर नियुक्तियां करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.