Move to Jagran APP

7th Pay Commission: 65 हजार पारा शिक्षकों को बड़ा तोहफा, CM हेमंत ने बनाया Welfare Fund...

GOOD News For Para Teachers गैर टेट उत्तीर्ण पारा शिक्षकों (Contract Teachers) ने सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से कार्यानुभव के आधार पर वेतनमान की मांग की। सीएम ने उन्‍हें भरोसा दिया कि नियमानुसार जो भी संभव होगा वह करेंगे। किसी पारा शिक्षक को सेवा से हटने नहीं दिया जाएगा।

By Alok ShahiEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 06:06 AM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 05:37 PM (IST)
7th Pay Commission: 65 हजार पारा शिक्षकों को बड़ा तोहफा, CM हेमंत ने बनाया Welfare Fund...
Jharkhand Para Teacher News मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करने पहुंचे पारा शिक्षक।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Para Teacher News गैर शिक्षक पात्रता परीक्षा (टेट) उत्तीर्ण पारा शिक्षकों ने मंगलवार को प्रोजेक्ट भवन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर कार्यानुभव के आधार पर वेतनमान देने व स्थायीकरण की मांग की। झारखंड राज्य अनुबंध कर्मचारी महासंघ तथा इससे संबद्ध झारखंड राज्य प्रशिक्षित पारा शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई वार्ता में मुख्यमंत्री को बताया कि लगभग 55 हजार पारा शिक्षक टेट उत्तीर्ण नहीं हैं।

loksabha election banner

सीएम से मिलने पहुंचे प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि पारा शिक्षकों के लिए तैयार वर्तमान नियमावली से वे वेतनमान से वंचित हो जाएंगे। साथ ही प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों को 22 माह से मानदेय नहीं मिलने की जानकारी देते हुए कहा कि उनके समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गई है।

गैर टेट पारा शिक्षकों को कार्यानुभव के आधार पर वेतनमान देने की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नियमावली का प्रारूप तैयार है। प्रारूप उनके पास आने के बाद वे उनकी मांगों पर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के पदाधिकारियों से बात करेंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि नियमानुसार जो भी संभव होगा वह पूरा किया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल के अनुसार, मुख्यमंत्री ने उन्हें यह भी आश्वस्त किया कि किसी पारा शिक्षक को सेवा से हटने नहीं दिया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में विक्रांत ज्योति, सुशील पांडेय, सिद्दीख शेख, विकास चौधरी, अभिलाषा झा आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.