Move to Jagran APP

झारखंड की 10 हजार युवतियों को नौकरी देगी केपी मिल्स, 12 हजार वेतन के साथ रहने-खाने की सुविधा

Girl Job Vacancy Jharkhand News आज श्रम मंत्री के साथ कपड़ा कंपनी ने करार किया है। प्रशिक्षण के बाद 12 हजार रुपये के वेतन पर युवतियों को रोजगार मिलेगा। श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण मंत्री ने कहा कि अन्य कंपनियों से भी बात चल रही है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 08:08 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 01:31 PM (IST)
झारखंड की 10 हजार युवतियों को नौकरी देगी केपी मिल्स, 12 हजार वेतन के साथ रहने-खाने की सुविधा
श्रम विभाग और कपड़ा बनाने वाली केपीआर कंपनी के बीच आज समझौता किया गया।

रांची, राज्य ब्यूरो। Girl Job Vacancy तमिलनाडु के कोयम्बटूर स्थित टेक्सटाइल कंपनी केपी मिल्स झारखंड के 10 हजार युवाओं को रोजगार देगी। इस मामले में मंगलवार को राज्य सरकार और कंपनी ने एमओयू पर हस्ताक्षर किया। वहीं, मंगलवार को ही एचसीएल टेक्नोलॉजी के काॅरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट शिवशंकर सुब्बाराव, वाइस प्रेसिडेंट सुब्बा रमन तथा जनरल मैनेजर सुंदर रमन ने प्रोजेक्ट भवन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की। कंपनी के पदाधिकारियों ने बताया कि कंपनी श्रम नियोजन एवं कौशल प्रशिक्षण विभाग के साथ मिलकर राज्य के पांच औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में 12वीं उत्तीर्ण 500 छात्र-छात्राओं के चयन के बाद उन्हें न सिर्फ छह महीने का प्रशिक्षण देगी, बल्कि उनका कौशल विकास कर उन्हें एचसीएल कंपनी में  नौकरी भी देगी।

loksabha election banner

कंपनी के इस प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री ने उन्हें राज्य सरकार द्वारा हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर राज्य सरकार छात्रावास से सुसज्जित किसी एक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में विद्यार्थियों को पढ़ाई पूरी करने के लिए सभी संसाधन उपलब्ध कराएगी। इधर, केपी मिल्स के साथ हुए एमओयू के तहत कंपनी दस हजार युवाओं को तीन माह का प्रशिक्षण देकर अपने टेक्सटाइल/गारमेंट उद्योग में रोजगार देगी। इसमें युवतियों को प्राथमिकता मिलेगी।

कंपनी चयनित युवाओं के रहने, खाने तथा मेडिकल की सुविधा भी प्रदान करेगी। एमओयू के मौके पर श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग के मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने लगभग 50 लड़कियों को कंपनी का ऑफर लेटर भी प्रदान किया। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार देना सरकार की प्राथमिकता है। इसे लेकर कई अन्य कंपनियों के साथ बातचीत चल रही है।

रांची में ट्रेनिंग सेंटर खोलेगी केपी मिल्स

एमओयू के बाद कंपनी के अध्यक्ष टी रंगनाथन ने कहा कि कंपनी आनेवाले दिनों में रांची में एक ट्रेनिंग सेंटर भी खोलेगी, जहां झारखंड के बच्चों को निश्शुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस अवसर पर विभाग के सचिव प्रवीण टोप्पो, श्रमायुक्त ए मुत्थु कुमार आदि भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.