हजारीबाग, जासं। VLCC Femina Miss India 2020, Femina Miss India Finale अपने ननिहाल हजारीबाग में रहकर पली बढ़ी रुपाली भूषण ने फेमिना मिस इंडिया के फाइनल में स्थान बना लिया है। इस प्रतियोगिता में रुपाली झारखंड का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। फरवरी में होने वाले फाइनल प्रतियोगिता के अंतिम 15 में रुपाली ने स्थान बना लिया है। इससे पूर्व इस प्रतियोगिता के लिए 31 प्रतिभागी का चयन हुआ था। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह इस प्रतियोगिता का फाइनल पिछले वर्ष नहीं हो पाया था। फरवरी माह में फाइनल प्रतियोगिता होना है।

जानकारी के अनुसार रुपाली के नाना सिरका खिरगांव निवासी नंदकिशोर प्रसाद बीएसएनएल से रिटायर हुए हैं। नानी रामदुलारी देवी गृहिणी हैं। उनका रुपाली को एक बेहतर पारिवारिक माहौल देने में बड़ी भूमिका रही है। इसका लाभ रुपाली को भी मिला। रुपाली बचपन से ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों के प्रति समर्पित रही है। माता भारती भूषण और पिता शंभू कुमार चौरसिया की इस संतान से पूरा शहर उम्मीदें लगाए बैठा है और प्रतियोगिता का विजेता होने का आशीष दे रहा है। रुपाली की स्कूल की शिक्षा विवेकानंद स्कूल से हुई है।

वह सांस्कृतिक गतिविधियों में छोटी उम्र से ही अपनी भागीदारी निभाती रही थी। उसी का परिणाम है कि वह राष्ट्रीय स्तर की इतनी बड़ी प्रतियोगिता में स्थान बनाने में सफल हुई है। रुपाली की इस उपलब्धि के लिए स्कूल के निदेशक समाप्ती पाल, सोमा पाल और प्राचार्य डॉ. मौसमी मोइती सहित संस्कृति कर्मी डॉ. प्रहलाद सिंह, कथाकार रतन वर्मा, श्रीधर गुप्ता, अमित कुमार, चंदन घोषाल, अमरेंद्र पटेल, डॉ. हीरालाल साहा, डाॅ. मधुबाला राणा, डाॅ. नवेन्दू शंकर, उमेश राणा, प्रियंका गिरी आदि ने शुभकामनाएं दी हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप