रांची, जासं। Weather Forecast Report Today, , Jharkhand Weather News Update रविवार की सुबह रांची समेत आसपास के इलाके में हल्का कोहरा छाया रहा। हल्की पछुआ हवा के कारण कनकनी काफी बढ़ी रही। हालांकि दिन चढ़ने के साथ धूप निकल गयी। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को राज्य में सबसे ज्यादा ठंड रांची में रही। यहां का न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री रिकार्ड किया गया। वहीं अधिकतम तापमान 23.4 डिग्री रिकार्ड किया गया।

बताया जा रहा है कि अब रांची के लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है। 20 जनवरी तक रांची समेत आसपास के इलाकों में न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री तक की बढ़ोतरी हो सकती है। न्यूनतम तापमान 10 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। वर्तमान में रांची का न्यूनतम तापमान सामान्य से 3.3 डिग्री कम है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के राज्य के दक्षिणी भाग जैसे पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला-खरसांवा, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, खूंटी, गुमला में न्यूनमत तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की जा सकती है।

झारखंड के शेष सभी जिलों में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। इसके साथ ही उत्तरपश्चिमी जिलों में एक से दो स्थानों पर शीतलहर जैसी स्थिति भी बनती दिख रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान रांची समेत राज्य का मौसम शुष्क रहा है। वहीं किसी प्रकार के सिनौप्टिक फीचर का असर राज्य के मौसम पर देखने को नहीं मिल रहा है। इस दौरान राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान चाईबासा का 26.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। 

शहर            अधिकतम तापमान            न्यूनतम तापमान

  • रांची            23.4                06.3
  • जमशेदपुर        23.8                11.0
  • मेदिनीनगर        21.8                06.8
  • कांके            21.6                07.8

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप