रांची, जासं। रांची के नामकुम अंचल के सीठियो मौजा में 32.30 एकड़ गैरमजरूआ सरकारी जमीन को हड़पने की नीयत से जेसीबी चलाने के मामले में नामकुम सीओ ने थाना को कार्रवाई का निर्देश दिया है। सीओ ने यह कार्रवाई राजस्व उप निरीक्षक की रिपोर्ट पर की है। नौ जनवरी को राजस्व उप निरीक्षक को स्थानीय लोगों ने सूचना दी कि गैरमजरूआ जमीन (थाना नंबर 255, खाता नंबर 146, प्लाट नंबर 1252) पर कब्जे की नीयत से जेसीबी से समतल किया जा रहा है।

सूचना पर उप राजस्व निरीक्षक मौके पर पहुंचे और कार्य रोक दिया। जांच के उपरांत पता चला कि धुर्वा थाना क्षेत्र के पिंडारकोम निवासी मो इबरार अपने साथियों के साथ जमीन हथियाना चाहता था। रिपोर्ट मिलने के बाद नामकुम सीओ ने धुर्वा थाना प्रभारी को प्राथमिकी दर्ज कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार भू माफियाओं की काफी दिनों से उक्त जमीन पर गिद्ध दृष्टि है।

बीते दिनों सरकारी भूमि होने से संबधित सूचना बोर्ड को भी उखाड़ दिया गया था। इसको लेकर 24 दिसंबर 2020 को भी अज्ञात माफियाओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। मालूम हो कि राजधानी एवं आसपास के इलाके में धड़ल्ले से सरकारी जमीन की लूट जारी है। कुछ मामलों में कार्रवाई होती है, वहीं अधिकतर मामले फाइलों में दब कर रह जाते हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप