Move to Jagran APP

IPL की तैयारी में जुटे धौनी, JSCA स्‍टेडियम में जमकर बहा रहे पसीना Ranchi News

Jharkhand News सीएसके के कप्तान धौनी सप्ताह में तीन दिन जेएससीए इंडोर स्टेडियम में अभ्यास कर रहे हैं। बॉलिंग मशीन से अभ्यास के वक्त सिर्फ एक व्यक्ति साथ होता है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 11:37 AM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 11:38 AM (IST)
IPL की तैयारी में जुटे धौनी, JSCA स्‍टेडियम में जमकर बहा रहे पसीना Ranchi News
IPL की तैयारी में जुटे धौनी, JSCA स्‍टेडियम में जमकर बहा रहे पसीना Ranchi News

रांची, जासं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में धमाकेदार प्रदर्शन करने को आतुर हैं। यही कारण है कि जैसे ही आइपीएल 2020 के आयोजन को हरी झंडी मिली वे अभ्यास करने में जुट गए हैं। धौनी आइपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान हैं। लॉकडाउन के कारण रांची स्थित झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के मुख्य स्टेडियम नहीं खुलने के कारण वे इसके इंडोर स्टेडियम में सप्ताह में तीन से चार दिन तक जमकर अभ्यास करते हुए पसीना बहा रहे हैं।

loksabha election banner

यूएई में 19 सितंबर से शुरू हो रहे आइपीएल में महेंद्र सिंह धौनी के प्रदर्शन पर सबकी नजर रहेगी। पिछले साल इंग्लैंड में संपन्न विश्व कप के बाद से धौनी क्रिकेट से दूर हैं। लॉकडाउन के पूर्व आइपीएल मैच की तैयारी के लिए वे चेन्नई गए थे। वहां उन्होंने जमकर अभ्यास किया था। लेकिन, लॉकडाउन के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। इसके बाद वे वापस रांची लौट आए और खेतीबाड़ी में ध्यान देते हुए जैविक खेती में जुट गए। लेकिन, अब उन्होंने फिर से बल्ला थाम लिया है।

वे सप्ताह में तीन से चार दिन तक जेएससीए के इंडोर स्टेडियम में जमकर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं। वे किसी भी समय इंडोर स्टेडियम में जाते हैं और डेढ़ से दो घंटे तक जमकर अभ्यास करते हुए पसीना बहाते हैं। जेएससीए सूत्रों के अनुसार इस दौरान वहां सिर्फ एक व्यक्ति रहता है, जो गेंद उठाता है। उसके अलावा वहां किसी भी अन्य व्यक्ति का प्रवेश वॢजत है। सूत्रों की मानें तो धौनी एक-दो दिनों में (नौ या दस अगस्त को) चेन्नई जा सकते हैं। जानकारी के अनुसार चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अभ्यास करने के लिए सभी टीमों से सबसे पहले यूएई पहुंचेगी।

आइपीएल तय करेगा धौनी का भविष्य

लगभग एक साल से क्रिकेट मैदान से दूर रहे महेंद्र सिंह धौनी का भविष्य आइपीएल में उनके प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। उनके संन्यास को लेकर अटकलें पिछले एक साल से लगाए जा रहे हैं। लेकिन, इस संदर्भ में धौनी ने कभी कुछ नहीं कहा। इसके उलट वे  काफी मजबूती से आइपीएल की तैयारी में जुटे हैं। अप्रैल माह में जब वे चेन्नई सुपर किंग्स टीम के साथ अभ्यास कर रहे थे, तब कहा जा रहा था कि वे पूरी लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं। लेकिन, आइपीएल टलने के लगभग चार माह बाद धौनी फिर अभ्यास में जुट गए हैं। क्रिकेट के जानकारों के अनुसार आइपीएल में उनका प्रदर्शन ही बताएगा कि वे टीम इंडिया में रहेंगे या नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.