Move to Jagran APP

Lalu Yadav News: एंबुलेंस से नए ठिकाने पर पहुंचे लालू यादव, राजद सुप्रीमो के लिए 5 सेवादारों की मांग

Lalu Yadav News तीनों रसोईया शिफ्ट के अनुसार खाना बनाएंगे। पांच स्टाफ पर प्रतिदिन दो हजार से पांच हजार रुपये खर्च होंगे।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 01:15 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 05:11 PM (IST)
Lalu Yadav News: एंबुलेंस से नए ठिकाने पर पहुंचे लालू यादव, राजद सुप्रीमो के लिए 5 सेवादारों की मांग
Lalu Yadav News: एंबुलेंस से नए ठिकाने पर पहुंचे लालू यादव, राजद सुप्रीमो के लिए 5 सेवादारों की मांग

रांची, जासं। Lalu Yadav News चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद को इलाज के लिए रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट कर दिया गया है। करीब दो एकड़ में फैले इसे बड़े बंगले में लालू प्रसाद की सेवा के लिए पांच सेवादारों की मांग की गई है। इसमें तीन रसोईया, दो सफाईकर्मी और एक माली शामिल है। रिम्स प्रबंधन अधिकारियों ने आउटसोर्सिंग कंपनी को पांच स्टाफ उपलब्ध कराने का निर्देश भी दे दिया है। तीनों रसोईया शिफ्ट के अनुसार खाना बनाएंगे। वहीं इनका भुगतान किस मद से होगा, यह अभी रिम्स अधिकारी नहीं बता रहे हैं, जबकि आउटसोर्सिंग कंपनी का कहना है कि पांच स्टाफ पर प्रतिदिन दो हजार से पांच हजार रुपये खर्च होंगे।

loksabha election banner

बता दें कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए लालू प्रसाद यादव को रिम्‍स के पेइंग वार्ड से रिम्‍स निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया है। रिम्‍स में कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। जिस तल्‍ले पर लालू प्रसाद को रखा गया था, वहां कुल 18 कमरे हैं। लालू को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए पूरे तल्‍ले को खाली करा दिया गया था। इसके बाद दैनिक जागरण ने इस मामले को उठाया कि लालू को कोरोना से बचाने के लिए 18 कमरों को खाली रखा गया है और कोरोना मरीजों के लिए बेड नहीं मिल पा रहा है।

इसके बाद रिम्‍स प्रबंधन और जेल प्रबंधन ने निर्णय लेते हुए लालू प्रसाद को रिम्‍स निदेशक के बंगले में रखवाया। लालू प्रसाद जिस बंगले में रहेंगे, वह केली बंगले के नाम से जाना जाता है। अंग्रेजों के जमाने में बना यह आलीशान बंगला दो एकड़ क्षेत्र में बना हुआ है। केली बंगला रिम्‍स के पूर्व निदेशक डॉ. डीके सिंह के विरमित होने के बाद पिछले 3 माह से खाली पड़ा हुआ है।

इधर, रिम्‍स के नए निदेशक की नियुक्ति इसी महीने होनी है। इस हालत में रिम्‍स प्रबंधन को अब नया आवास ढूंढना होगा। रिम्‍स में जहां लालू प्रसाद मार्निंग वाॅक करते थे, उधर भी कोरोना मरीजों का इलाज होता था। अब उन्‍हें केली बंगले में काेई दिक्‍कत नहीं होगी। जेल प्रबंधन से अनुमति मिलने के बाद केली बंगले की साफ-सफाई कराई गई थी।

इधर, लालू प्रसाद को बंगले में शिफ्ट करने पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्‍ता प्रतुल शाहदेव ने ट्वीट कर कहा है कि जेल से अस्पताल, अस्पताल में दरबार, अस्पताल में साम्राज्य, अस्पताल में आपके लिए 18 कमरे हुए बंद, फिर भी मन नहीं भरा तो चल पड़े अस्पताल से बंगला, अब इस बंगले में मन नहीं लगेगा, तो सिर्फ कांके रोड वाले जहाँपनाह का बंगला बच जाएगा।

यह भी पढ़ें: लुटेरी दुल्हन: पहले पति से ठगी 1 करोड़, दूसरे से 45 लाख; तीसरे के साथ शादी कर गई कैलिफोर्निया

यह भी पढ़ें: Jharkhand: कब्र के ऊपर पुजारी का पुतला बनाकर दाह-संस्कार, विरोध के बाद क्षेत्र में हो रही चर्चा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.