Move to Jagran APP

रक्षाबंधन पर महिला प्रोफेसरों ने हेमंत सोरेन को लिखी चिट्ठी, आदरणीय CM भैया... समान कार्य के लिए समान वेतन दें

Jharkhand News. घंटी आधारित शिक्षिकाओं ने सीएम को पत्र लिखकर कहा कि अब आप ही हमें न्याय दो भैया ताकि इसे राखी का उपहार मानकर सदा याद रखूँ और दुआ देती रहूँ।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 11:55 AM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 05:12 PM (IST)
रक्षाबंधन पर महिला प्रोफेसरों ने हेमंत सोरेन को लिखी चिट्ठी, आदरणीय CM भैया... समान कार्य के लिए समान वेतन दें
रक्षाबंधन पर महिला प्रोफेसरों ने हेमंत सोरेन को लिखी चिट्ठी, आदरणीय CM भैया... समान कार्य के लिए समान वेतन दें

रांची, जासं। रक्षाबंधन के त्यौहार पर राज्य विश्वविद्यालयों के अलग-अलग महाविद्यालयों में सेवा देने वाली घंटी आधारित संविदा प्राध्यापक बहनों ने राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को खुला पत्र लिखा है। महिला प्रोफेसरों ने सीएम से माँग रखी है कि हेमन्त सोरेन भाई का फर्ज निभाते हुए समान कार्य के लिए समान वेतन और निश्चित वेतन प्रतिमाह देने की दिशा में शीघ्र निर्णय लें। भावुक संदेश में लिखा है-

loksabha election banner

आदरणीय सीएम भैया हेमंत सोरेन जी,

हम सब सहायक प्राध्यापक बहनें घंटी आधारित (संविदा) पर कार्यरत हैं और राखी के अवसर पर आपसे अपना हक माँगते हैं कि हमें समान कार्य का समान वेतन देने का अपना वादा आप निभा दीजिए। राखी पर सभी बहनों की यह माँग है ताकि संविदा सहायक प्राध्यापक के तौर पर हम सम्मान से कार्य कर सकें। आपके सीएम बनते ही हम सब बहनों को एक उम्मीद की किरण दिखी कि अब सुशिक्षित प्राध्यापक के तौर पर हमारी जिंदगी सुधरेगी। लेकिन लॉकडाउन की स्थिति में हम सब की स्थिति बहुत बिगड़ चुकी है। अब आप ही हमें न्याय दो भैया ताकि इसे राखी का उपहार मानकर सदा याद रखूँ और दुआ देती रहूँ। -आपकी सभी बहनें।

झारखंड के सातों विश्वविद्यालय में कार्यतर घंटी आधारित (संविदा) सहायक प्राध्यापक

दरअसल घंटी आधारित शिक्षक व शिक्षिकाएं लंबे समय से स्थायीकरण की मांग कर रहे हैं। हेमंत सोरेन ने विपक्ष में रहते हुए इन शिक्षकों के आंदोलन का समर्थन किया था। सरकार गठन के बाद से घंटी आधारित शिक्षक लगातार समस्याओं को जल्द निराकरण की मांग कर रहे हैं। इसी क्रम में महिला शिक्षिकाओं ने सीएम से अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.