Move to Jagran APP

सुदेश महतो की हत्‍या की सुपारी लेने वाला पीएलएफआइ एरिया कमांडर धराया, रंगदारी के मामले में पुलिस ने दबोचा

Jharkhand Crime News. सात साल पहले पूर्व डिप्टी सीएम रहते सुदेश महतो की हत्या की सुपारी लेने वाला देव को सिल्ली डीएसपी के नेतृत्व में बनी टीम ने बंगाल बॉर्डर से दबोचा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 10:50 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 10:50 AM (IST)
सुदेश महतो की हत्‍या की सुपारी लेने वाला पीएलएफआइ एरिया कमांडर धराया, रंगदारी के मामले में पुलिस ने दबोचा
सुदेश महतो की हत्‍या की सुपारी लेने वाला पीएलएफआइ एरिया कमांडर धराया, रंगदारी के मामले में पुलिस ने दबोचा

रांची, जासं। रांची पुलिस ने पूर्व डिप्टी सीएम सुदेश महतो की हत्या के लिए सात साल पहले सुपारी लेकर टार्गेट करने वाला पीएलएफआइ का पूर्व एरिया कमांडर देव सिंह मुंडा रंगदारी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। उसने एक महिला को फोन कर 50 हजार रुपये की रंगदारी मांगी थी।

loksabha election banner

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि बीते नौ जुलाई को मीना देवी नाम की महिला ने देव सिंह के मोबाइल नंबर का हवाला देकर एफआइआर दर्ज कराई थी। इसमें कहा था कि उसे फोन कर घर खाली करने की धमकी दी गई। घर खाली नहीं करने पर 50 हजार रुपये की रंगदारी की मांग की गई। घटना सामने आने के बाद एसएसपी और ग्रामीण एसपी के निर्देश पर सिल्ली डीएसपी चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया।

टीम ने तकनीकी सेल की मदद से बंगाल बॉडर से देव सिंह मुंडा को दबोच लिया। घटना में प्रयुक्त मोबाइल और सिम कार्ड भी बरामद कर लिया गया। ग्रामीण एसपी के अनुसार देव सिंह मुंडा अनगड़ा सिकिदिरी और सिली क्षेत्र में सक्रिय था। इसके खिलाफ अनगड़ा में छह और सिकिदिरी में मामला दर्ज हैं। छापेमारी टीम में सिल्ली डीएसपी चंद्रशेखर आजाद, अनगड़ा थाना प्रभारी राजकुमार यादव, अनिल कुमार तिवारी, सरोज प्रसाद मेहता, कोनल कुमारी, रितेश कुमार लकड़ा, राहुल कुमार सहित अन्य शामिल थे।

2014 में दो बार हत्या का प्रयास किया

देव सिंह मुंडा इससे पहले वर्ष 2018 के अगस्त महीने में पकड़ा गया था। उस समय पुलिस की पूछताछ में बताया था कि पूर्व डिप्टी सीएम की हत्या के लिए वर्ष 2014 में दो बार प्रयास किया था। कमांडर जीदन गुडिय़ा की ओर से देव सिंह को हत्या की जिम्मेदारी मिली थी।

27-28 जनवरी 2014 को सिल्ली में आयोजित प्रतिभा दर्शन महोत्सव में सोनाहातू के जीतन पातर मुंडा उर्फ प्रशांत एक काले बैग में टाइमर बम लेकर पहुंचा था। उस समय पूर्व डिप्टी सीएम के साथ वह मंच पर चढ़ा भी था, लेकिन सफल नहीं हो सका था। दोबारा 26 फरवरी 2014 को दूसरी बार प्रयास किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.