Move to Jagran APP

Top Ranchi News of the Day, 9th July 2020, पीएलएफआइ उग्रवादी की हत्‍या, वेबसाइट पर केस की कापी, पूर्व डीजीपी की बहू, अंचल कार्यालय के कर्मियों की जांच, टॉपर को कार

Top Ranchi News of the Day 9th July 2020. पढ़ें गुरुवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 05:39 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 05:39 PM (IST)
Top Ranchi News of the Day, 9th July 2020, पीएलएफआइ उग्रवादी की हत्‍या, वेबसाइट पर केस की कापी, पूर्व डीजीपी की बहू, अंचल कार्यालय के कर्मियों की जांच, टॉपर को कार
Top Ranchi News of the Day, 9th July 2020, पीएलएफआइ उग्रवादी की हत्‍या, वेबसाइट पर केस की कापी, पूर्व डीजीपी की बहू, अंचल कार्यालय के कर्मियों की जांच, टॉपर को कार

रांची, जेएनएन। Top Ranchi News of the Day 9th July 2020 - गुरुवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। रांची में पीएलएफआइ उग्रवादी की बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी है। अब अधिवक्‍ताओं को वेबसाइट पर केस डायरी की कापी मिलेगी। पूर्व डीजीपी की बहू के मामले में अदालत ने केस डायरी की मांग की है। जमीन बेचने में ठगी मामले में अंचल कार्यायल के कर्मचारियों की जांच होगी। शिक्षा मंत्री ने कहा है कि दसवीं के टॉपर को कार देंगे। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

loksabha election banner

नगड़ी में पीएलएफआइ उग्रवादी की गोली मारकर हत्या

रांची के नगड़ी क्षेत्र के पतरा चौली मिशन स्कूल के पास आज पीएलएफआइ उग्रवादी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। पीएलएफआइ उग्रवादी इटकी गढ़गांव निवासी मोहन उरांव है। सूचना के बाद नगड़ी थाने की पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। हमलावरों की अब तक जानकारी नहीं मिल पाई है। मोहन अपनी बाइक पर कहीं जा रहा था। इसी दौरान बाइक पर आए दो अपराधियों ने मोहन उरांव को गोली मार दी। मोहन के पास से एक पिस्‍टल बरामद किया गया है।

केस की सर्टिफाइड कॉपी अब वेबसाइट पर मिलेगी

अधिवक्‍ता अब अपने केस की सर्टिफाइड कॉपी कोर्ट की वेबसाइट से निकाल सकेंगे। इसके लिए उन्‍हें अब कोर्ट का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। अधिवक्ताओं की परेशानी को देखते हुए हाई कोर्ट के निर्देश पर रांची सिविल कोर्ट में सर्टिफाइड कॉपी के आवेदन का स्टेटस वेबसाइट पर ही अपलोड कर दिया जा रहा है। वेबसाइट पर जाकर केस नंबर के माध्यम से आवदेन का स्टेटस देख सकते हैं। तीन दिनों में केस का स्‍टेटस अपलोड किया जाता है।

पूर्व डीजीपी डीके पांडेय की बहू के मामले में अदालत ने मांगी केस डायरी

झारखंड के पूर्व डीजीपी डीके पांडेय की बहू के मामले में रांची कोर्ट ने अदालत में केस डायरी प्रस्‍तुत करने का आदेश दिया है। पूर्व डीजीपी डीके पांडे की पत्नी पूनम पांडेय और बेटा शुभांगन पांडेय से जुड़ी अग्रिम जमानत मामले की सुनवाई एजेसी दिवाकर पांडेय की कोर्ट में हुई। कोर्ट ने अभियोजन पक्ष को 16 जुलाई तक केस डायरी प्रस्तुत करने का आदेश दिया है। पूर्व डीजीपी डीके पांडेय की बहू रेखा मिश्रा ने महिला थाना में दहेज उत्‍पीड़न का केस दर्ज कराया है।

जमीन बेचने में करोड़ों की ठगी मामले में अंचल कार्यालय के कर्मचारियों की जांच

आदिवासी जमीन को जनरल बता करोड़ों की ठगी मामले में डोरंडा पुलिस अंचल कार्यालय के कर्मचारियों की भूमिका की जांच करेगी। इस मामले में ठगी के आरोपित दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने आरोपियों से स्कॉर्पियो गाड़ी भी जब्त किया है। दोनों आरोपित मूल रूप से यूपी के गाजीपुर जिले के गमहर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। गिरफ्तार आरोपितों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि आदिवासी जमीन को निजी जमीन बताकर लोगों को बेचा करता था।

दसवीं के स्‍टेट टॉपर को मिलेगा शिक्षा मंत्री देंगे अल्‍टो कार

जैक कार्यालय से दसवीं बोर्ड का रिजल्ट जारी करने के बाद शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि वह स्टेट टॉपर को ऑल्टो कार गिफ्ट करेंगे। उन्‍होंने कहा कि वह अपने वादे से पीछे नहीं हटते। उन्‍होंने कहा कि वे अपने गृह जिला गिरिडीह के टॉपर को पुरस्‍कार के रूप में बाइक देंगे। दसवीं में छात्रों के प्रदर्शन पर उन्होंने संतोषजनक जताया। कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष छात्रों का प्रदर्शन बेहतर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.