रांची, जेएनएन। Top Ranchi News of the Day 7th July 2020 - मंगलवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। कल बुधवार को जैक बोर्ड दसवीं का रिजल्‍ट जारी किया जाएगा। खूंटी में घर लौट रहे मां-बेटे की हत्‍या कर दी गई है। कोरोना से झारखंड में एक और मौत हो गई है। रांची के दो मंदिर से दान पेटी से चोरों ने सारे पैसे उड़ा लिए। चेक बाउंस की राशि के मामले में आरोपी ने मुआवजा का भुगतान करने की स्‍वीकृति दी है। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

बुधवार दोपहर जारी होगा जैक 10वीं का रिजल्‍ट

झारखंड अकादमिक परिषद बुधवार को दोपहर एक बजे 10वीं बोर्ड का रिजल्‍ट जारी करेगा। मैट्रिक की परीक्षा का परीक्षाफल तैयार है। जैक परिसर में ऑनलाइन रिजल्‍ट जारी किया जाएगा। जैक के अध्यक्ष डॉ अरविंद प्रसाद सिंह के मुताबिक बुधवार को दोपहर 1:00 बजे दसवीं बोर्ड का परीक्षाफल जारी किया जाएगा। इस परीक्षा में चार लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। शिक्षा मंत्री जैक कार्यालय से रिजल्ट जारी करेंगे। परीक्षार्थी अपना परीक्षा परिणाम जैक की वेबसाइट पर देख सकेंगे।

खूंटी में मां-बेटे की पत्‍थर से कूचकर नृशंस हत्या

खूंटी के अड़की थाना अंतर्गत बीरबांकी गांव में अज्ञात अपराधियों ने एक 30 वर्षीय महिला क्रिस्टीना होरो और उसके ढाई वर्षीय पुत्र परता होरो की हत्या कर दी है। सोमवार दोपहर हुए इस दोहरे हत्याकांड की सूचना मंगलवार को अड़की पुलिस को मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर आवश्यक पड़ताल शुरू कर दी है। अपराधियों ने मां-बेटे को पत्‍थर से कूचने के बाद धारदार हथियार से मार डाला। क्रिस्टीना होरो अपने पति महेंद्र होरो व दो बच्चों के साथ बीरबांकी के रुगुडीह टोला में रहती थी।

झारखंड में कोरोना से एक और मरीज की मौत

झारखंड में कोरोना का कहर लगातार जारी है। एक तरफ संक्रमितों की संख्‍या बढ़ रही है। साथ ही राज्‍य में कोरोना से मरने वालों का भी आंकड़ा बढ़ रहा है। झारखंड में आज मंगलवार को कोरोना से एक और व्‍यक्ति की मौत हो गई। 58 वर्षीय मृतक धनबाद का रहने वाला है। वह रिम्‍स के कोविड वार्ड में भर्ती था। वह ब्‍लड शुगर, ब्‍लड प्रेशर आदि बीमारियों से जूझ रहा था। इसके साथ ही अब झारखंड में कोरोना से 21 लोगों की मौत हो गई है।

दो मंदिरों की दान पेटी तोड़कर पैसे उड़ा ले गए चोर

धुर्वा इलाके में बेखौफ चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर दान पेटी तोड़ डाली और उसमें रखे सारे पैसे उड़ा लिए। मंगलवार की सुबह पुजारी जब मंदिर खोलने पहुंचे, तो यह देखकर आश्चर्यचकित रह गए। सूचना मिलने पर धुर्वा पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन कर रही है। बड़ी बात है कि बेखौफ चोरों को पुलिस का डर नहीं दिखा। मंदिर परिसर में टीओपी के रहते हुए भी चोरी की इस घटना को अंजाम दिया गया है। टीओपी के पास चोरों ने दुर्गा मंदिर और हनुमान मंदिर की दानपेटी को ताला तोड़कर ले गए।

चेक बाउंस मामले में सजायाफ्ता चेक बाउंस की राशि का करेगा भुगतान

रांची के अपर न्यायायुक्त एके मिश्रा की अदालत ने चेक बाउंस मामले में सजायाफ्ता लक्ष्मी सिंह की क्रिमिनल अपील स्वीकार कर ली है। रिम्मी देवी की ओर से चेक बाउंस मामले में आरोपी को न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने एक साल की सजा सुनाई थी। साथ ही 4.50 लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश दिया था। सजा के खिलाफ लक्ष्मी सिंह ने क्रिमिनल अपील दायर की थी। अदालत में सुनवाई के दौरान बताया गया कि मध्‍यस्‍था हो गया है। मुआवजा की राशि 4.30 लाख रुपये का भुगतान तीन चेकों के माध्यम से किया जाएगा।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस