Move to Jagran APP

Top Ranchi News of the Day, 2nd April 2020, इटकी में कोरोना की जांच, रांची में रामनवमी, पार्षद ने मेडिकल टीम रोका, पीएम संग सीएम हेमंत, जजों ने दिए 25 हजार

Top Ranchi News of the Day 2nd April 2020. पढ़ें गुरुवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 05:12 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 05:12 PM (IST)
Top Ranchi News of the Day, 2nd April 2020, इटकी में कोरोना की जांच, रांची में रामनवमी, पार्षद ने मेडिकल टीम रोका, पीएम संग सीएम हेमंत, जजों ने दिए 25 हजार
Top Ranchi News of the Day, 2nd April 2020, इटकी में कोरोना की जांच, रांची में रामनवमी, पार्षद ने मेडिकल टीम रोका, पीएम संग सीएम हेमंत, जजों ने दिए 25 हजार

रांची, जेएनएन। Top Ranchi News of the Day 2nd April 2020 - गुरुवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को पीएम मोदी के साथ कोरोना वायरस को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल हुए। हाई कोर्ट के सभी जजों ने पीएम राहत कोष में 25-25 हजार रुपये दिए हैं। हिंदपीढी इलाके में कोरोना की जांच के लिए गई मेडिकल टीम को स्‍थानीय पार्षद ने रोका। लॉकडाउन के बीच रांची में रामनवमी मनाई जा रही है। रांची स्थित इटकी के टीबी सेनेटोरियम में भी अब कोरोना की जांच हो सकेगी। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल हुए हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हुए। कोरोना वायरस को लेकर किए गए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रधानमंत्री के साथ सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए। कोरोना वायरस के वर्तमान हालात से प्रधानमंत्री सभी राज्यों के हालात से अवगत हुए और जरूरी सलाह दी। प्रधानमंत्री ने कोरोना से लड़ाई में सभी राज्यों से मिल रहे सहयोग की सराहना की। इधर, मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि कोरोना के संक्रमण से बचने का एक ही तरीका है कि सतर्क रहें, सुरक्षित रहें, घर पर रहें।

हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस सहित सभी जजों ने पीएम राहत कोष में दिए 25-25 हजार

पूरे देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। उनके इलाज के लिए सरकार मदद भी कर रही है। झारखंड हाई कोर्ट के जजों ने भी राहत कोष में राशि जमा कराने का निर्णय लिया है। इसके तहत हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन सहित सभी जज प्रधानमंत्री राहत कोष में 25- 25 हजार रुपये देंगे। इसको लेकर चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन सहित सभी जजों ने अपनी सहमति प्रदान की है। हाई कोर्ट में वर्तमान में 18 जज कार्यरत है।

हिंदपीढी में कोरोना की जांच को गए मेडिकल टीम को पार्षद ने रोका

राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में जहां म‍लेशिया की मुस्लिम महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई, वहां गुरुवार को स्‍क्रीनिंग के लिए गई मेडिकल टीम से स्‍थानीय लोग भीड़ गए। वे लोग मेडिकल टीम को इलाके में स्‍क्रीनिंग के लिए प्रवेश नहीं करने दे रहे थे। स्‍थानीय वार्ड पार्षद साजदा खातून की अगुवाई में लोगाें ने मेडिकल टीम का जमकर विरोध किया। उनका कहना था कि इससे कोरोना का इंफेक्‍शन बढ़ जाएगा। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे रांची के ट्रैफिक एसपी अजित पीटर डुंगडुंग ने लोगों को समझाया। काफी जद्दोजहद के बाद इलाके में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम घुस पाई। इसके बाद मेडिकल टीम ने इलाके में डोर टू डोर स्‍क्रीनिंग शुरू की।

लॉकडाउन के बीच रांची में मनाई जा रही रामनवमी

लॉकडाउन के साए के बीच आज रामनवमी के दिन मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। श्रद्धालु श्रीराम व पवनसूत हनुमान की आराधना में लीन हैं। कोरोना महामारी के आक्रांत के कारण श्रद्धालु मंदिर जाने के बजाय घर में ही पूजा-अर्चना कर रहे हैं। प्रमुख मंदिर भी लगभग खाली हैं। मंदिर के पुजारी पूजन-हवन करा रहे हैं। कुछ ही मंदिरों में थोड़ी-बहुत भीड़ नजर आ रही है। दूसरी ओर चैती नवरात्र का आज अन्तिम दिन है। मां दुर्गा के नवम रूप सिद्धिदात्री की पूजा की जा रही है। शुक्रवार को विधि-विधान से विसर्जन किया जाएगा।

अब इटकी के टीबी सेनेटोरियम में भी होगी कोरोना वायरस की जांच

कोरोना संदिग्धों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रांची में कोरोनावायरस की जांच की सुविधा बढ़ा दी गई है। अब तक राज्य में एमजीएम मेडिकल कॉलेज जमशेदपुर और रिम्स में ही कोरोनावायरस की जांच की जाती थी। लेकिन अब इटकी स्थित यक्ष्मा आरोग्यशाला में भी कोरोना की जांच हो सकेगी। सोमवार को कोरोना वायरस जांच के लिए उपर्युक्त दो आरटी पीसीआर मशीन को इंस्टॉल कर दिया गया है। आरोग्यशाला अधीक्षक डॉ रंजीत प्रसाद ने बताया कि सरकार के निर्देश पर फिलहाल कोरोना वायरस जांच के लिए मशीनों का इंस्टालेशन किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.