Move to Jagran APP

राष्ट्रपति के आगमन पर अनावश्यक ट्रैफिक नहीं रोकने का निर्देश

Jharkhand. मुख्य सचिव डॉ. डीके तिवारी ने राष्ट्रपति के झारखंड आगमन के दौरान व्यवस्था की बिंदुवार जिम्मेदारी अधिकारियों को सौंपी है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 03:04 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 08:20 PM (IST)
राष्ट्रपति के आगमन पर अनावश्यक ट्रैफिक नहीं रोकने का निर्देश
राष्ट्रपति के आगमन पर अनावश्यक ट्रैफिक नहीं रोकने का निर्देश

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय दौरे पर 28-29 फरवरी को झारखंड आ रहे हैं। इस बाबत तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव ने कई निर्देश दिए हैं। राजधानी रांची के अलावा देवघर और गुमला में भी राष्ट्रपति का कार्यक्रम निर्धारित है जहां तैयारियों की समीक्षा के क्रम में उन्होंने बिंदुवार जानकारी ली और जिम्मेदारी भी बांट दी। मुख्य सचिव ने इस दौरान कहा है कि राष्ट्रपति के आगमन को लेकर अनावश्यक ट्रैफिक नहीं रोकें और लोगों की परेशानी का ख्याल रखें। इस दौरान अपर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी कमल नयन चौबे, प्रधान सचिव शैलेश कुमार सिंह, अजय कुमार सिंह, नितिन मदन कुलकर्णी, सचिव केके सोन, प्रवीण टोप्पो, हिमानी पांडेय, एडीजी अजय कुमार सिंह आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

सीयूजे के दीक्षांत समारोह में लेंगे भाग

राष्ट्रपति 28 फरवरी को शाम में 4.40 बजे से 5.30 बजे तक रांची के चेरी मनातू स्थित सेंट्रल यूनिवर्सिटी, झारखंड के कार्यक्रम में भाग लेंगे। वे यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह का हिस्सा बनेंगे और उसके नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन करेंगे। अगले दिन 29 फरवरी को राष्ट्रपति गुमला जिले के विशुनपुर में 10.20 बजे से 11.30 बजे तक विकास भारती के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। उसी दिन दोपहर एक बजे वे देवघर पहुंच कर बाबा वैद्यनाथ की पूजा-अर्चना करेंगे।

डायस पर रहेंगी एक तरह की कुर्सिंयां

मुख्य सचिव ने सेंट्रल यूनिवर्सिटी, झारखंड के प्रतिनिधियों को निर्देश दिया कि कार्यक्रम के दौरान डायस पर राष्ट्रपति सहित सभी की कुर्सिंयां एक तरह की होंगी। उनके आगमन के दौरान यूनिवर्सिटी के प्राध्यापकगण और छात्र सड़क के किनारे खड़े होकर उनका स्वागत नहीं करेंगे। वहीं कार्यक्रम के दौरान डायस और पंडाल में बैठे अतिथियों को चाय-पानी कराने पर भी रोक रहेगी। कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय धुन जैप वन के जवान बजाएंगे। डायस का निरीक्षण करने का निर्देश भवन निर्माण सचिव प्रवीण टोप्पो को दिया गया। मुख्य सचिव ने रांची, गुमला और देवघर जिला प्रशासन को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि कार्यक्रम स्थल तक राष्ट्रपति का वाहन सुगमता से पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.