Move to Jagran APP

गढ़वा में डायन बता कर दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर पीटा, दो गिरफ्तार Garhwa News

Jharkhand Garhwa News एक युवक को भी निर्वस्त्र कर पीटा गया। पुलिस ने 22 नामजद और 35 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। गढ़वा थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव की घटना है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 09:56 AM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 09:59 AM (IST)
गढ़वा में डायन बता कर दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर पीटा, दो गिरफ्तार Garhwa News
गढ़वा पुलिस की गिरफ्त में दोनों आरोपित।

गढ़वा, जासं। अंधविश्वास में जकड़े झारखंड के गांवों में आए दिन मानवता को शर्मसार करने वाली घटनाएं होती रहती हैं। गुरुवार रात को भी गढ़वा सदर थाना क्षेत्र का नारायणपुर गांव ऐसी ही एक अमानवीय घटना का गवाह बना। यहां डायन बिसाही का आरोप लगा ग्रामीणों ने एक परिवार की दो महिलाओं और एक युवक को निर्वस्त्र कर पीटा। घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस नग्न लोगों को कपड़े पहना कर थाना लाई। पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

prime article banner

पुलिस की टीम जिस समय घटनास्थल पर पहुंची, उस समय वहां पर 50-60  लोग मौजूद थे। पुलिस को देखते ही सभी लोग वहां से भाग गए। पुलिस ने सभी घायल लोगों को अस्पताल ले जाकर इलाज कराया। पीडि़त पक्ष ने गढ़वा सदर थाना में 22 लोगों के विरुद्ध नामजद और 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस के अनुसार गुरुवार रात नारायणपुर गांव निवासी बली रजवार अपने 50 से अधिक सहयोगियों के साथ गांव की सड़क पर लीलावती देवी, शारदा कुंवर और छोटू कुमार पर डायन-बिसाही का आरोप लगाते हुए उन्हें निर्वस्त्र कर पीट रहा था।

घटना के वक्त बड़ी संख्या में ग्रामीण तमाशबीन बने थे, लेकिन किसी ने बीच-बचाव करने का प्रयास नहीं किया। पुुलिस के अनुसार बली रजवार ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर लीलावती देवी, कलपतिया देवी, शारदा कुंवर और छोटू कुमार के साथ मारपीट की। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को कपड़े पहनाने के बाद अस्पताल पहुंचाया। पुलिस के मौके पर पहुंचते ही मारपीट करने वाले और घटना स्थल पर जमा अन्य लोग भाग गए।

घर से सबको खींच-खीच कर निकाला और सड़क पर करने लगे पिटाई

मारपीट में घायल छोटू ने बताया कि 10 दिन पहले भी डायन-बिसाही का आरोप लगा बली रजवार और उसके परिवार वालों ने मुझे, मेरी मां और मेरे परिवार वालों से झगड़ा किया था। उन लोगों का कहना था कि गांव में जितने लोग बीमार हो रहे हैं और जितने लोगों की मौत हो रही है, उन सब के पीछे तुम्हीं लोग जिम्मेदार हो।

इसके बाद मामला शांत हो गया था, लेकिन गुरुवार रात बली रजवार अपने परिवार और सहयोगियों के साथ उसके घर पहुंच गया। इसके बाद बलीराज और उसके सहयोगी मुझे, मेरी मां और मेरे परिवार के लोगों को डायन और ओझा कहते हुए घर से निकाल कर बीच सड़क पर ले लाकर मारपीट करने लगे।

'नारायणपुर में हुई घटना निंदनीय है। घटना में प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से जो भी लोग दोषी हैं, उन्हें किसी भी हाल में नहीं बख्शा जाएगा। पुलिस ने डायन बिसाही के आरोप में मारपीट करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य दोषियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।' -इंस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह, थाना प्रभारी, सदर थाना, गढ़वा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.