Move to Jagran APP

हाथों में तिरंगा और रोहित..रोहित की आवाज से गूंजता रहा स्टेडियम

रांची हाथों में तिरंगा और रोहित..रोहित की आवाज से स्टेडियम के आसपास का इलाका गूंज रहा था। लोगों में स्टेडियम में जाकर अपने चहेते क्रिकेट खिलाड़ी को खेलते देखने की लालसा थी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 02:13 AM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 06:21 AM (IST)
हाथों में तिरंगा और रोहित..रोहित की आवाज से गूंजता रहा स्टेडियम
हाथों में तिरंगा और रोहित..रोहित की आवाज से गूंजता रहा स्टेडियम

जागरण संवाददाता, रांची : हाथों में तिरंगा और रोहित..रोहित की आवाज से स्टेडियम के आसपास का इलाका गूंज रहा था। लोगों में स्टेडियम में जाकर अपने चहेते क्रिकेट खिलाड़ी को खेलते देखने की लालसा थी। लोग 7.00 बजे सुबह से ही स्टेडियम में जाने के लिए लाइन में खड़े थे। वहीं दूसरी तरफ प्रशंसक स्टेडियम के बाहर अपने गालों पर तिरंगा बनवा रहे थे। सड़क के किनारे इंडिया की जर्सी भी बिक रही थी। जिसे लेने के लिए युवा खास दिलचस्पी दिखा रहे थे। आठ बजे के आसपास टीम इंडिया स्टेडियम पहुंच गई थी। उनके बस को देखकर प्रशंसक अपने-अपने पसंदीदा क्रिकेटर का नाम बुलाते हुए हाथ हिला रहे थे। हर तरफ लोगों का हुजूम लगा हुआ था। कॉलेज व स्कूल के बच्चे भी मैच देखने पहुंचे :

loksabha election banner

स्टेडियम के बाहर मेले के जैसा माहौल है। शनिवार को लोगों में भारत- साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले मैच को देखने के लिए बेचैनी थी। कई कॉलेज और स्कूल के बच्चे मैच देखने के लिए ग्रुप में पहुंचे थे। कई प्रशंसक स्टेडियम में जाने के इंतजार में भोपू बजा रहे थे तो कोई रंग बिरंगे बालों वाला विग लगाकर खड़ा था। सभी पिछले मैचों में भारत के शानदार प्रदर्शन और इस बार भी बेहतर करने की संभावना के बारे में बात कर रहे थे। स्टेडियम में दर्शकों की इंट्री सुबह 7.45 बजे से शुरू हो गई थी। हालांकि टेस्ट मैच होने के कारण दर्शक दिनभर स्टेडियम में आते जाते रहे। तीन विकेट गिरा और निकलने लगे दर्शन :

मैच में जैसे ही भारत का एक के बाद एक तीन विकेट गिरा कई दर्शक निराश होकर स्टेडियम के बाहर होने लगे। मगर रोहित शर्मा के शतक ने दर्शकों और उनके प्रशंसकों में उत्साह भर दिया। लोग मैच का लुत्फ उठा ही रहे थे कि अचानक बारिश शुरू हो गई। तेज बारिश के कारण मैच को रोक दिया गया।

मैच देखने नहीं पहुंचे धौनी

रांची: तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी मैच देखने के लिए स्टेडियम नहीं पहुंचे। उनका एक्रीडिएशन कार्ड बनकर तैयार है। सूत्रों ने बताया कि आज कोई कार्ड लेने भी नहीं पहुंचा। माना जा रहा है कि माही दूसरे दिन स्टेडियम आ सकते हैं। धौनी शनिवार की सुबह रांची वापस लौटे हैं और कहा जा रहा था कि वे मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंचेंगे। इस आशा में स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने दो तीन बार धौनी-धौनी का नारा भी लगाया। दोपहर दो बजे तक 10132 दर्शक मैदान में थे

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार से शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन दोपहर दो बजे तक 10132 दर्शक स्टेडियम में मैच का आनंद ले रहे थे। ये आंकड़ा झारखंड राज्य क्रिकेट संघ द्वारा दिया गया है। यह अलग बात है कि दर्शकों में टिकट लेकर देखने वालों की संख्या काफी कम थी। इसमें अधिकांश स्कूल, कॉलेज व क्रिकेट क्लब के बच्चे शामिल थे। स्टेडियम में भीड़ कम होने के बावजूद भारतीय टीम के उत्साह बढ़ाने दर्शक पीछे नहीं रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.