Move to Jagran APP

रांची में चोरी का आरोप लगा दो सगी बहनों को बांधकर पीटा, बाल भी काटे Ranchi News

Mob Lynching in Jharkhand. रांची के बुढ़मू में मंगलवार को भीड़ ने दो महिलाओं को पीटने के बाद उनके बाल भी काटे। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों की जान बचाई।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 10:28 PM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 07:08 AM (IST)
रांची में चोरी का आरोप लगा दो सगी बहनों को बांधकर पीटा, बाल भी काटे Ranchi News
रांची में चोरी का आरोप लगा दो सगी बहनों को बांधकर पीटा, बाल भी काटे Ranchi News

बुढ़मू (रांची), जासं। रांची के बुढ़मू में सोमवार को एक शर्मनाक घटना हुई। ठाकुरगांव थाना क्षेत्र में फसल चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने सोबा गांव में दो सगी बहनों सालो देवी व बालो देवी को पेड़ से बांधकर जमकर पीटा। इसपर भी जब ग्रामीणों का मन नहीं भरा, तो मानवीय संवेदनाओं को ताक में रखते हुए दोनों महिलाओं के बाल काट डाले। भीड़ उन्हें मार डालने पर उतारू थी लेकिन पुलिस ने ऐन वक्त पर मौके पर पहुंचकर दोनों की जान बचाई। इस संबंध में मंगलवार को ठाकुरगांव थाने में मामला दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

चोरी की अफवाह के बाद शुरू हुआ बवाल
सब्जी का कारोबार करने वाली सालो देवी कांके प्रखंड के गागी व बालो देवी बुढ़मू प्रखंड के बुतरू गांव की रहनेवाली हैं। वे दोनों रविवार को उमेडंडा साप्ताहिक हाट से सब्जी खरीदने के बाद घर लौट रही थीं। इसी बीच ठाकुरगांव के बेड़वारी पावर ग्रिड के समीप इनका ऑटो खराब हो गया। इसके बाद ये दोनों सोबा गांव स्थित अपने मायके आ गईं और रात वहीं रुक गईं। सोमवार की सुबह हाथ में सब्जी का थैला लेकर जा रही थीं। इसी बीच ग्रामीणों के बीच अफवाह उड़ गई कि महिलाएं खेतों से सब्जी चोरी कर ले जा रही हैं।

इस दौरान दोनों महिलाएं रातू चट्टी स्थित बाजार चलीं गईं। पीछे वहां दर्जनों ग्रामीण पहुंचे और मारपीट करते हुए सोबा गांव लेकर आए। ग्रामीणों ने दोनों की पेड़ से बांधकर जमकर पिटाई की। इसी दौरान सूचना पाकर ठाकुरगांव के ग्रामीण भी पहुंचे और पिटाई करते हुए दोनों को अधमरा कर दिया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और महिलाओं को भीड़ से छुड़ाते हुए इलाज के लिए रिम्स भेजा।

प्राथमिकी दर्ज, लोगों ने किया विरोध
महिलाओं के बयान के आधार पर मंगलवार को ठाकुरगांव थाना में 19 नामजद व दो दर्जन अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिसिया कार्रवाई के बाद मंगलवार को दर्जनों महिला-पुरुषों ने थाना पहुंचकर विरोध प्रकट किया। साथ ही महिलाओं के खिलाफ सब्जी चोरी करने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया। थानाप्रभारी नवीन कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है, पर मामला संज्ञान में आने से पूर्व किसी भी किसान या व्यापारी द्वारा खेत या घर से सब्जी चोरी होने का कोई मामला थाने में दर्ज नहीं कराया गया था। वहीं, ग्रामीणों के अनुसार वे खेतों से फसल चोरी की घटना से परेशान हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.