Move to Jagran APP

भाजपा ने की मनुहार; काम पर लौटें पारा शिक्षक, सरकार वार्ता को तैयार

भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष लक्ष्‍मण गिलुवा ने राज्‍य और बच्‍चों के हित में पारा शिक्षकों से हड़ताल खत्‍म कर काम पर वापस लौटने का आह्वान कर कहा कि सरकार समाधान निकालने को तैयार है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 27 Nov 2018 02:26 PM (IST)Updated: Tue, 27 Nov 2018 08:11 PM (IST)
भाजपा ने की मनुहार; काम पर लौटें पारा शिक्षक, सरकार वार्ता को तैयार
भाजपा ने की मनुहार; काम पर लौटें पारा शिक्षक, सरकार वार्ता को तैयार

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। सरकार और हड़ताल पर डटे पारा शिक्षकों की तनातनी के बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने पारा शिक्षकों से काम पर लौटने की अपील की है। प्रेस से मुखातिब प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा कि काम पर वापस आने के बाद सरकार उनसे बातचीत को तैयार है। उन्‍होंने राज्‍य के पारा शिक्षकों को सर्वाधिक सुविधाएं मिलने का हवाला देते हुए कहा कि उनकी मांगों पर सरकार सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगी।

prime article banner

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने मंगलवार को इस बाबत अपील करते हुए कहा कि पारा शिक्षक काम पर लौट आएं, सरकार उनसे बातचीत करने को तैयार है। इसको लेकर संगठन की ओर से सरकार से बातचीत की गई है। सरकार भी इस मामले में समाधान निकालना चाहती है। पारा शिक्षकों के मामले में सरकार बातचीत करेगी। काम पर लौटने के बाद बातचीत होगी और उनकी मांगों पर सरकार विचार करेगी।

पिछले दिनों सरकार ने पारा शिक्षकों की कई मांगें मान ली है। जिसमें मानदेय बढ़ाने, कल्याण कोष की राशि बढ़ाने व नियुक्ति में पचास फीसद आरक्षण देने का प्रस्ताव है। बाकी बची मांगों पर सरकार बातचीत करने को तैयार, लेकिन इसके लिए पहले पारा शिक्षकों को काम पर वापस लौटना होगा।

उन्होंने कहा कि पारा शिक्षक मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में पारा शिक्षकों को स्थाई करने का उदाहरण दे रहे हैं। लेकिन इन प्रदेशों में पारा शिक्षकों की नियुक्ति विज्ञापन निकालकर की गई है। वहीं झारखंड में ग्र्राम पंचायत की स्वीकृति पर इनकी नियुक्ति हुई है। उत्तर प्रदेश में शिक्षा मित्रों के वेतनमान बढ़ाने के सरकार के आदेश को निरस्त कर दिया है। लेकिन फिर भी झारखंड सरकार पारा शिक्षकों को सबसे अधिक सुविधाएं दे रही है।

पारा शिक्षकों के नेताओं से मामला हटाने के सवाल पर कहा कि सरकार से वार्ता के दौरान यह मुद्दे पर भी बातचीत हो सकती है।भाजपा विधायकों के दबाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस मामले में कोई दबाव नहीं है, सरकार भी चाहती है कि उनके साथ वार्ता कर उचित निर्णय लिया जाए।

कोलेबिरा उपचुनाव लड़ेगी भाजपा : प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने साफ किया है कि कोलेबिरा उपचुनाव में भाजपा का उम्मीदवार चुनाव मैदान में होगा। उनका कहना था कि जब एनडीए का गठबंधन था, तब भी कोलेबिरा की सीट भाजपा के पास थी। इसलिए उपचुनाव में भाजपा का ही प्रत्याशी मैदान में होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.