Move to Jagran APP

उपेंद्र कुशवाहा को नाराजगी नहीं, सुदेश महतो पर कोई शंका नहीं : भूपेंद्र यादव

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री ने पूरे विश्वास के साथ कहा कि उपेंद्र कुशवाहा नाराज नहीं हैं और जहां तक सुदेश महतो की बात है, तो उन पर कोई शक नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Nov 2018 07:24 AM (IST)Updated: Sun, 25 Nov 2018 07:24 AM (IST)
उपेंद्र कुशवाहा को नाराजगी नहीं, सुदेश महतो पर कोई शंका नहीं : भूपेंद्र यादव
उपेंद्र कुशवाहा को नाराजगी नहीं, सुदेश महतो पर कोई शंका नहीं : भूपेंद्र यादव

- बोले, मेरी दो बार व्यक्तिगत तौर पर कुशवाहा से बात हुई है

loksabha election banner

- झारखंड और बिहार में जदयू अलग-अलग नहीं

राज्य ब्यूरो, रांची : भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सह सांसद भूपेंद्र यादव ने कहा है कि बिहार में सीटों को लेकर जदयू, भाजपा, लोजपा और आरएलएसपी के बीच सहमति बन गई है। उन्होंने आरएलएसपी के उपेंद्र कुशवाहा की नाराजगी की बात को सिरे से खारिज किया। कहा, उपेंद्र कुशवाहा से दो बार मेरी व्यक्तिगत तौर पर बातचीत हुई है, कहीं कोई नाराजगी नहीं है। झारखंड में आजसू के तेवर पर कहा कि सुदेश महतो को लेकर हमें कहीं कोई शंका नहीं है। झारखंड में जदयू से गठबंधन पर कहा कि जदयू हमारा विश्वसनीय सहयोगी है, झारखंड और बिहार में जदयू अलग-अलग नहीं है। वे शनिवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

----------

अध्यादेश पर अभी कोई चर्चा नहीं

भूपेंद्र यादव ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर अध्यादेश लाने संबंधी अटकलों के बीच स्पष्ट किया है कि ऐसा अभी तक कोई विषय आया नहीं हैं। स्पष्ट किया कि जहां तक धर्म संसद की बात है तो वहां साधु-संत अपने विषयों को रखेंगे। यह पार्टी से जुड़ा विषय नहीं है।

--------

राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई भी आरोप नहीं

भूपेंद्र यादव ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए राज्य सरकार के कामकाज की सराहना की है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास अपनी उपलब्धि बताने के लिए कुछ नहीं है। वहीं, झारखंड में रघुवर दास के नेतृत्व में राज्य सरकार पांच साल पूरे करने जा रही है। इन पांच सालों में राज्य सरकार पर खरीद-फरोख्त, भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है। राज्य सरकार विकास के पथ पर समाज के सभी वर्गो को लेकर साथ चल रही है।

-----------

दूसरी खबर

भूपेंद्र यादव को भरोसा, तीनों राज्यों में फिर से बनेगी भाजपा की सरकार

-कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस की नीति, नेता और नेतृत्व से जनता का मोह भंग हो गया है

-संवैधानिक संस्थाओं के साथ पूरी पारदर्शिता के साथ काम कर रही सरकार

राज्य ब्यूरो, रांची : भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सह सांसद भूपेंद्र यादव ने विश्वास जताया है कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार पुन: बनेगी। पत्रकारों से उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पिछले साढ़े चार साल की उपलब्धियों की चर्चा की और कहा कि सरकार सुशासन के सभी मानकों पर खरी उतरी है। 2019 में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम पूर्ण बहुमत प्राप्त कर आगे बढ़ेंगे।

भूपेंद्र यादव ने कहा कि गरीबों के आर्थिक विकास को लेकर पिछले साढ़े चार सालों में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। गरीबों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए बड़े परिवर्तनों के मानकों को प्राप्त किया गया है। पिछले चार सालों में सरकार की नीतियों में पारदर्शिता के कारण आयकर भरने वालों की संख्या में 71 फीसद की वृद्धि हुई है। व्यापार सुगमता के मामले में भारत का स्थान 137 से घटकर 77वें स्थान पर आ गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री सिंचाई योजना, लघु उद्यम और स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए उठाए गए कदमों का भी जिक्र किया। कहा, स्वच्छता आंदोलन को लेकर एक नई दिशा प्राप्त हुई है। कहा, पहले पांच राज्यों में भाजपा की सरकार थी अब 19 राज्यों में सरकार है, सभी सरकारों में सुशासन बहुत बड़ा मानक बना है। इस दौरान भाजपा के दस करोड़ सदस्य भी बनें। क्षेत्रीय दृष्टि से, भौगोलिक दृष्टि से, सुशासन की दृष्टि से संगठनात्मक दृष्टि से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में बड़ी कुशलता के साथ सभी वर्ग में विस्तार हुआ है।

यादव ने संवैधानिक संस्थाओं को लेकर विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर कहा कि सरकार संवैधानिक संस्थाओं का पूरा सम्मान करती है और पूरी पारदर्शिता के साथ उनकी मर्यादा को ध्यान में रखकर काम कर रही है। भूपेंद्र यादव ने कांग्रेस के नेताओं विशेषकर सीपी जोशी और कमलनाथ के बयानों का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। कहा, उनके बयानों से स्पष्ट हो जाता है कि कांग्रेस क्या है। कांग्रेस की नीति, नेता और नेतृत्व के प्रति जनता का मोह अब भंग हो गया है। कांग्रेस बिहार में 1990 के बाद से वापस नहीं आई, बंगाल में 1985 से वापस नहीं आई। तमिलनाडु में 1970 के दशक से वापस नहीं आई और 1990 से गुजरात में वापस नहीं आई। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश, प्रवक्ता अनिल सिन्हा और मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक भी उपस्थित थे।

--------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.