Move to Jagran APP

कांग्रेस-झामुमो मिलकर तय करेंगे कोलेबिरा उपचुनाव का उम्मीदवार

चार-पांच दिनों में फैसले की संभावना, गठबंधन पर किसी तरह की आंच नहीं आने देना चाहते हैं दोनों दल।

By Edited By: Published: Fri, 23 Nov 2018 07:36 AM (IST)Updated: Fri, 23 Nov 2018 07:39 AM (IST)
कांग्रेस-झामुमो मिलकर तय करेंगे कोलेबिरा उपचुनाव का उम्मीदवार
कांग्रेस-झामुमो मिलकर तय करेंगे कोलेबिरा उपचुनाव का उम्मीदवार

राज्य ब्यूरो, रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस पार्टी के बीच ही कोलेबिरा में विपक्षी गठबंधन का उम्मीदवार तय होगा। पिछले चुनाव में झामुमो उम्मीदवार तीसरे नंबर पर रहे थे। जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार चौथे नंबर पर। एनोस एक्का ने जीत दर्ज की थी। अब एनोस एक्का की सदस्यता छिनने के बाद उपचुनाव में कांग्रेस और झामुमो दोनों अपनी-अपनी दावेदारी कर रहे हैं। कांग्रेस इस आधार पर दावेदारी कर रही है कि एनोस एक्का के पूर्व दो बार कांग्रेस के विधायक इस क्षेत्र से रहे हैं जबकि झामुमो का दावा इस आधार पर है कि वर्तमान में संगठन मजबूत है।

loksabha election banner

तमाम बातों के बीच झामुमो और कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व इस मुद्दे पर अगले चार-पांच दिनों में फैसला लेगा। यह भी तय है कि ऐसा कोई फैसला नहीं होने जा रहा जिससे दोनों दलों में तल्खी बढ़े। समझौते के मौजूदा प्रारूप के अनुसार जिस दल के पास कोलेबिरा की सीट मिलेगी उसे कहीं न कहीं इसकी भरपाई करनी पड़ेगी। फिलहाल संभावना जताई जा रही है कि इस मसले पर हेमंत का फैसला ही आखिरी होगा। कुछ लोग इस बात की भी आशंका जाहिर कर रहे हैं कि विपक्ष एकमुश्त तौर पर एनोस एक्का की पत्नी का भी समर्थन कर सकता है। उल्लेखनीय है कि अभीतक किसी भी राजनीतिक दल ने कोलेबिरा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है।

कांग्रेस और झामुमो के नेता आपस में बैठकर शीघ्र ही उम्मीदवार का चयन कर लेंगे। हम पूरी ताकत से लड़ेंगे और यह सीट विपक्ष के खाते में ही आएगी।

राजेश ठाकुर मीडिया प्रभारी, कांग्रेस 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.