Move to Jagran APP

संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले, राममंदिर आंदोलन को साधु-संत धार दें

राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के सरसंघ चालक मोहन भागवत ने दो दिनों के झारखंड प्रवास में राम मंदिर को लेकर रणनीति पर जोर दिया। उन्‍होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आंदोलन को धारदार बनाने को कहा।

By Edited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 07:01 AM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 11:42 AM (IST)
संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले, राममंदिर आंदोलन को साधु-संत धार दें
संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले, राममंदिर आंदोलन को साधु-संत धार दें

रांची, जासं। अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण को लेकर संघ परिवार की ओर से आंदोलन की रूप रेखा बन चुकी है। अयोध्या के बाद दिल्ली, मुंबई एवं बेंगलुरु में विशाल सभा करने की योजना है। उससे पहले विश्व हिंदू परिषद की ओर से जगह-जगह सभाएं आयोजित की जा रही हैं। इस बीच संघ प्रमुख मोहन भागवत भी पूरे देश में विशेष संपर्क योजना के तहत संतों से मिल रहे हैं।

loksabha election banner

अपने दो दिवसीय झारखंड प्रवास के दूसरे दिन रविवार को देवघर में अनुकूलचंद जी महाराज के आश्रम में संतों से चर्चा करने के बाद आरएसएस के कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक की। कार्यकर्ताओं को उन्होंने साफ कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर फिर से आंदोलन खड़ा करने की जरूरत है। इसके लिए जो रणनीति बनी है, उस पर बल देना है।

सभी संसदीय क्षेत्रों में सभाएं करनी है। संघ सूत्रों के अनुसार आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि सरकार अगर राम मंदिर निर्माण को लेकर अध्यादेश लाती भी है तो वह टिके कैसे, इस पर विचार करना होगा। अपनी शक्ति को बढ़ाते हुए समाज के बीच जाकर उन्हें राम मंदिर आंदोलन के बारे में बताना है। जमीनी स्तर पर इस आंदोलन में लोग कैसे लगें, इसकी चिंता करनी है।

इस अवसर पर क्षेत्र प्रचारक रामदत्त चक्रधर, क्षेत्र संघचालक सिद्धिनाथ सिंह, प्रांत प्रचारक रविशंकर, सह प्रांत प्रचारक दिलीप कुमार, प्रांत शारीरिक प्रमुख कुणाल, प्रचार प्रमुख प्रभाकर के साथ नगर, जिला, विभाग एवं प्रांत के कई कार्यकर्ता उपस्थित थे। बैठक के बाद अपने दो दिवसीय प्रवास पर वे भागलपुर के लिए रवाना हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.