Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री का निर्देश: वेदांता स्टील से जुड़े तमाम कार्य समय पर पूरे हों

राज्य सरकार वेदांता स्टील से जुड़े प्रोजेक्ट के तमाम मसलों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 01:47 AM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 01:47 AM (IST)
मुख्यमंत्री का निर्देश: वेदांता स्टील से जुड़े तमाम कार्य समय पर पूरे हों
मुख्यमंत्री का निर्देश: वेदांता स्टील से जुड़े तमाम कार्य समय पर पूरे हों

रांची । राज्य सरकार वेदांता स्टील से जुड़े प्रोजेक्ट के तमाम मसलों को प्राथमिकता के आधार पर दूर करेगी। वेदाता स्टील्स से जुड़े प्रोजेक्ट की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस बाबत निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कहा कि प्रोजेक्ट से जुड़े तमाम कार्य समय सीमा में पूरे किए जाएं।

loksabha election banner

उन्होंने कंपनी के अधिकारियों को भी कार्यों को गति देने का निर्देश दिया। सीएम ने कंपनी के अधिकारियों को सीएसआर के तहत किए जाने वाले कार्यो में भी तेजी लाने को कहा। कंपनी के अधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि वे बोकारो और चाईबासा में 150-150 आंगनबाड़ी केंद्रों को गोद लेकर सभी सुविधाओं का विस्तार करेंगे।

समीक्षा बैठक में कंपनी के मनोहरपुर और इलेक्ट्रो स्टील प्लाट समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। कंपनी की ओर से विश्वास दिलाया गया कि अगले वर्ष की पहली तिमाही में मनोहरपुर प्लांट का शिलान्यास किया जाएगा। कोशिश होगी कि जनवरी में ही शिलान्यास हो जाए।

कंपनी ने अपने बोकारो प्लांट के क्षमता विस्तार की बात भी कही। यहां उत्पादन क्षमता को 1.5 मिलियन टन से 3.00 मिलियन टन तक बढ़ाया जाएगा। कंपनी के माइंस और फारेस्ट क्लीयरेंस से जुड़े मसलों पर राज्य सरकार से स्तर से पहल करने की बात कही गई।

बैठक में मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. सुनील कुमार वर्णवाल, नगर विकास सचिव अजय कुमार सिंह, पथ सचिव केके सोन, खान सचिव अबुबकर सिद्दीख पी, उद्योग सचिव के रविकुमार, कंपनी के सीईओ समेत अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री जाएंगे छत्तीसगढ़, करेंगे संबोधित

रांची । मुख्यमंत्री रघुवर दास छत्तीसगढ़ में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में शनिवार और रविवार को कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे। सीएम शनिवार सुबह विशेष विमान से रायपुर जाएंगे और वहां से हेलीकाप्टर से चुनाव प्रचार पर निकलेंगे। सीएम दो दिनों के दौरान आठ जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री शनिवार को चार चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। दुर्ग में 11 बजे परपोड़ी और 12.30 बजे बड़े पुरदा में जनसभा करेंगे। दोपहर बाद रायपुर के बरमकेला और शाम चार बजे धमतरी के भखारा में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा और चुनाव प्रचार करेंगे। मुख्यमंत्री 18 नवंबर को सूरजपुर के रामानुज नगर में 11 बजे और बलरामपुर के रामचंद्रपुर में 12.45 पर चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। दो बजे बेमतारा और 3.20 बजे दुर्ग के वैशालीनगर में भी रघुवर दास भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा करेंगे। रविवार देर शाम वे रांची वापस लौटेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.