रांची, जेएनएन। जब से बड़े बेटे तेज प्रताप अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से तलाक लेने को लेकर विवादों में आए हैं, तब से रांची के रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती उनके पिता और चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव उनके बारे में पल-पल की खबरें जानने को बेचैन रह रहे हैं। वे दिन-रात टीवी पर तेज प्रताप से जुड़ी खबरें देखते रहते हैं।

तेज प्रताप प्रकरण को लेकर चर्चा के दौरान उन्होंने मिलने आए व्यक्तियों से कहा कि लइकन है, सब ठीक हो जाई। इधर, उनका इलाज कर रहे रिम्‍स के वरिष्‍ठ चिकित्‍सक डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू प्रसाद का रक्तचाप फिलहाल थोड़ा बढ़ा हुआ है। एक दिन पहले लालू का रक्तचाप जहां 130 / 70 था, वह अब बढ़कर 150/ 75 हो गया है।

नहीं जानने दे रहे मन की बात : जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद के व्यक्तित्व पर तमाम हलचलों का खास असर नहीं पड़ा है। वह सामने वाले को भी अपने मन में चल रही हलचल या तकलीफ का अंदाजा नहीं होने देते। भले ही उनकी तकलीफों को लेकर लाख अटकलें लगाई जा रही हों, लेकिन उनके चेहरे पर घबराहट के चिह्न दृष्टिगोचर नहीं हो रहे।

उनके व्यक्तित्व के इस पहलू की तारीफ उनके चिकित्सक भी कर रहे। परिवार रह रहा चिंतित 10 से ज्यादा बीमारियों से जूझ रहे लालू प्रसाद को लेकर उनका परिवार भी काफी चिंतित रह रहा है। समय-समय पर उनकी बेटियां और दामाद उनसे मिलने आते रहे हैं। इधर पुत्र तेज प्रताप के मिलकर जाने के बाद उसे लेकर होने वाली टेंशन को लेकर शुभचिंतक चिंतित हो उठे और उनके स्वास्थ्य को लेकर तमाम कयास लगाए जाने लगे।

लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बाद तमाम हलचलों के बाद भी वह खुद को गंभीर बनाए हुए हैं। दिवाली में खाई थी मिठाई लालू प्रसाद ने दिवाली के मौके पर चिकित्सकों से इजाजत मिलने के बाद मिठाई भी खाई थी। इसके बाद चिकित्सकों ने उन्हें अपने डायबिटीज पर नियंत्रण रखने की सलाह दी थी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप