Move to Jagran APP

डीएसपीएमयू ने सरना टोली को लिया गोद, सड़क नहीं होगी बंद

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी (डीएसपीएमयू) हतमा बस्ती के सरना टोली की सड़कें बंद नहीं होंगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 08:29 AM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 08:29 AM (IST)
डीएसपीएमयू ने सरना टोली को लिया गोद, सड़क नहीं होगी बंद
डीएसपीएमयू ने सरना टोली को लिया गोद, सड़क नहीं होगी बंद

जागरण संवाददाता, रांची : डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी (डीएसपीएमयू) हतमा बस्ती के सरना टोली को गोद लेने का निर्णय लिया है। विवि प्रशासन यहां के बच्चों को शिक्षित करेगा। टोली के बेरोजगार युवाओं के लिए प्लेसमेंट ड्राइव चलाकर उन्हें जॉब देगा। यह निर्णय रविवार को डीएसपीएमयू मुख्यालय में कुलपति डॉ. सत्य नारायण मुंडा की ग्रामीणों के साथ हुई बैठक में ली गई।

prime article banner

वीसी ने कहा कि जल्द ही बस्ती में शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छता, रोजगार को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। बैठक में डॉ. मो. अयूब, प्रॉक्टर डॉ. दिनेश तिर्की, शैलेंद्र कुमार थे। सरना टोली से कृष्णा भगत, शभुनाथ मुंडा सहित अन्य थे। सड़क नहीं होगी बंद

कुलपति डॉ. मुंडा ने कहा कि मुहल्ले से डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी की ओर आने वाली सड़क को बंद नहीं किया जाएगा। बीते 27 अक्टूबर को सरना टोली के लोगों ने सड़क बंद करने को लेकर प्रदर्शन करने के बाद वीसी से मिलकर ज्ञापन भी दिया था। ग्रामीणों का कहना था कि इस रास्ते से धार्मिक और ऐतिहासिक सरहुल शोभा यात्रा निकाली जाती है। सड़क बंद होने से समस्या होगी। 35 फीट दूर होगी बिजली सब स्टेशन

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी के समीप बिजली सब स्टेशन का निर्माण किया जा रहा है। जहां सब स्टेशन बन रहा है वहां से दीवार की दूरी 35 फीट दूर है। ग्रामीणों ने कहा कि दीवार से सब स्टेशन की इतनी दूरी से उनलोगों को किसी तरह की समस्या नहीं होगी। कुलपति ने कहा कि विवि प्रशासन ऐसा कोई कार्य नहीं करेगा जिससे ग्रामीण आहत होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK