Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी : मजबूत स्थिति में पहुंचा झारखंड, दूसरी पारी में एक विकेट खोकर बनाए 44 रन

असम के साथ चल रहे रणजी ट्रॉफी क्रिकेट में झारखंड की स्थिति मजबूत हो गई है। टीम दूसरी पारी में एक विकेट खोकर अब तक कुल 90 रनों की बढ़त ले चुकी है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 08:51 AM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 08:51 AM (IST)
रणजी ट्रॉफी : मजबूत स्थिति में पहुंचा झारखंड, दूसरी पारी में एक विकेट खोकर बनाए  44 रन
रणजी ट्रॉफी : मजबूत स्थिति में पहुंचा झारखंड, दूसरी पारी में एक विकेट खोकर बनाए 44 रन

रांची, जासं। आशीष कुमार (69/5) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत झारखंड की टीम असम के खिलाफ तीसरे दिन पहली पारी में बढ़त बनाने में सफल रही। झारखंड की पहली पारी में बनाए गए 344 रन के जवाब में असम की टीम पहली पारी में 298 रन बनाकर ढेर हो गई। झारखंड ने दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 44 रन बनाकर कुल 90 रनों का बढ़त हासिल कर ली है।

prime article banner

आनंद सिंह के रूप में झारखंड का पहला विकेट गिरा। आनंद को अरूप दास ने शून्य के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद नाजीम सिद्दीकी (13) और कप्तान इशान किशन (31) ने स्टंप्स उखडऩे तक कोई विकेट गिरने नहीं दिया। एक समय मेहमान टीम की स्थिति बहुत ही अच्छी थी। लेकिन आशीष ने थोड़े-थोड़े अंतराल में विकेट लेकर असम को जल्दी समेटने में मुख्य भूमिका निभाई।

इससे पहले जेएससीए स्टेडियम में असम की टीम ने दो विकेट पर 126 रन से आगे खेलना शुरू किया। गोकुल शर्मा (49) और शिव शंकर रॉय (47) ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया। लेकिन आनंद सिंह ने शिव को 70 के स्कोर पर आउट कर झारखंड को सुबह के सत्र में पहली सफलता दिलाई। यह जोड़ी टूटने के बाद मेजबान टीम के गेंदबाज हावी हो गए।

गोलुकल को 92 के स्कोर पर आशीष ने आउट किया। अमित सिन्हा ने 51 रनों की पारी खेलकर असम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। आशीष ने 23.5 ओवर में छह मेडन रखते हुए 69 रन देकर पांच विकेट लिए। वरुण आरोन, अजय यादव, आनंद सिंह, सौरभ तिवारी, अनुकूल राय ने 1-1 विकेट हासिल किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.