Move to Jagran APP

लालू-तेजप्रताप संवाद : मान जा बबुआ, चुनाव के टाइम बा, बड़ी बदनामी होई

अपने पिता लालू प्रसाद से रिम्‍स के पेइंग वार्ड में मिलने पहुंचे तेजप्रताप को लालू ने लगातार समझाने की कोशिश की लेकिन तेजप्रताप बोले मुझे नहीं रहना उसके साथ।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 09:07 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 08:11 AM (IST)
लालू-तेजप्रताप संवाद : मान जा बबुआ, चुनाव के टाइम बा, बड़ी बदनामी होई
लालू-तेजप्रताप संवाद : मान जा बबुआ, चुनाव के टाइम बा, बड़ी बदनामी होई

रांची, प्रदीप सिंह। सार्वजनिक जीवन में बड़े राजनीतिक पेंच सुलझाने वाले राजद प्रमुख लालू प्रसाद घरेलू मोर्चे पर धर्मसंकट में हैं। वजह हैं उनके ज्येष्ठ पुत्र तेजप्रताप की वैवाहिक जिंदगी में आई दरार। शुक्रवार को इसकी पुष्टि के बाद तेजप्रताप यहां अपने पिता को सारा माजरा बताने पहुंचे थे। रिम्स के पेइंग वार्ड में अपने पिता से मिलने जाते वक्त तेजप्रताप के चेहरे पर तनाव स्पष्ट झलक रहा था लेकिन जब वे उनके पास पहुंचे तो सब्र का बांध टूट गया।

loksabha election banner

पिता को देखते ही वे फूट-फूटकर रोने लगे। लालू प्रसाद ने उन्हें ढांढस बंधाया। जब तेजप्रताप थोड़ा सहज हुए तो लालू प्रसाद ने समझाया कि पत्नी ऐश्वर्या से तलाक लेने के फैसले पर फिर से विचार करें। लालू बोले, बबुआ मान जा। इलेक्शन के समय बा, बहुत बदनामी होई। जवाब में तेजप्रताप बोले-उसके साथ नहीं रहना है मुझे। लालू प्रसाद लगातार समझाने-मनाने की कोशिश करते रहे लेकिन तेजप्रताप चुपचाप उनकी बातें सुनते रहे।

कोई नतीजा नहीं निकलता देख लालू प्रसाद ने भी हथियार डाल दिए। कहा-जा हम आईब त बात होई। यह भी बोले, रात में पटना ना जईह बबुआ। साथ आए लोगों को निर्देश दिया कि तेजप्रताप का ख्याल रखें। तेजप्रताप ने पिता की नसीहत का ख्याल करते हुए रात्रि विश्राम यहां एक होटल में किया। उनका मूड उखड़ा-उखड़ा था। राजद के स्थानीय नेताओं को भी उन्होंने अपने समीप फटकने नहीं दिया।

साथ बैठकर किया भोजन : तेजप्रताप के आगमन का इंतजार लालू बेसब्री से कर रहे थे। पिता-पुत्र ने दोपहर का भोजन एक साथ किया। इंतजाम किया लालू की सेवा में लगे इरफान ने। तेजप्रताप के आने से दस मिनट पहले वे हॉटपॉट में भोजन लेकर पहुंचे। इरफान ने खुद को लालू प्रसाद की सेवा में समर्पित कर रखा है। वे उनकी तमाम जरूरतों का ख्याल रखते है। लालू प्रसाद की सुरक्षा में तैनात सारे सुरक्षाकर्मी भी उन्हें भलीभांति पहचानने लगे हैं।

सो नहीं पाए लालू, लगातार ली जानकारी : परिवार के ताजा विवाद ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद की चिंता बढ़ा दी है। उनके करीबियों के मुताबिक इसका असर उनकी दिनचर्या पर पड़ रहा है।  पारिवारिक विवाद सार्वजनिक होने से वे ज्यादा तनाव में हैं। शुक्रवार की रात उन्होंने करवट बदलते हुई बिताई।

सुबह जब उन्हें जानकारी मिली कि तेजप्रताप मिलने के लिए निकल पड़े हैं तो उन्होंने लगातार संपर्क बनाए रखा। तेजप्रताप का काफिला जब ओरमांझी स्थित टॉल प्लाजा पहुंचा तो उनके सुरक्षाकर्मियों ने गेट पर चौकसी बढा दी। तेजप्रताप के करीबी मित्र अभिनंदन बताते हैं कि वे काफी तनाव में हैं। सुलह की कोशिश हो रही है और उन्हें इस बात का भरोसा है कि जल्द हीं सबकुछ सामान्य हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.