Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी : अनुकूल के दम पर झारखंड का सम्मानजनक स्कोर, पहली पारी में बनाए 344 रन

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक असम ने खराब शुरुआत से उबरते हुए दो विकेट पर 126 रन बना लिए हैं और झारखंड की पहली पारी से 218 रन पीछे है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 06:22 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 06:22 PM (IST)
रणजी ट्रॉफी : अनुकूल के दम पर झारखंड का सम्मानजनक स्कोर, पहली पारी में बनाए 344 रन
रणजी ट्रॉफी : अनुकूल के दम पर झारखंड का सम्मानजनक स्कोर, पहली पारी में बनाए 344 रन

रांची, जासं। अनुकूल राय की शानदार बल्लेबाजी (80) की बदौलत झारखंड ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्र्रुप सी में असम के खिलाफ 344 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। जवाब में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक असम ने खराब शुरुआत से उबरते हुए दो विकेट पर 126 रन बना लिए हैं। असम की टीम अभी झारखंड की पहली पारी से 218 रन पीछे है और उसके आठ विकेट शेष हैं। मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है।

loksabha election banner

तेज गेंदबाजों ने दिए शुरुआती झटके : असम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। प्रारंभिक बल्लेबाज रिषभ कुमार दास व पल्लव दास अभी अपनी नजरें जमा भी नहीं पाये थे कि वरुण एरोन ने 14 रन के कुल योग पर पल्लव दास (4) को विकेट के पीछे इशान किशन के हाथों कैच करा पवेलियन भेज दिया। मेहमान टीम अभी इस झटके से उबरी भी नहीं थी कि आशीष कुमार ने रिषभ दास (14) को सौरभ तिवारी के हाथों कैच करा दूसरा झटका दिया।

इसके बाद पिच पर शिव शंकर राय व गोकुल शर्मा ने संभल कर खेलते हुए टीम को और कोई झटका लगने नहीं दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए अब तक 99 रनों की भागीदारी निभाकर टीम को संकट से उबार लिया। खेल समाप्त होने तक शिव शंकर राय 137 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 47 व गोकुल शर्मा 115 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 49 रन बनाकर खेल रहे हैं।

अनुकूल की तेज बल्लेबाजी : इससे पूर्व झारखंड ने कल के स्कोर छह विकेट पर 266 रनों से आगे खेलना शुरू किया। नाबाद बल्लेबाज उत्कर्ष सिंह (63) व अनुकूल राय (29) ने पारी को आगे बढ़ाया। उत्कर्ष सिंह व अनुकूल ने टीम का स्कोर 291 रनों तक पहुंचाया था कि अच्छी बल्लेबाजी कर रहे उत्कर्ष 76 रन बनाकर मुख्तार हुसैन की गेंद पर पल्लव के हाथों लपक लिए गए।

उत्कर्ष व अनुकूल ने सातवें विकेट के लिए 67 रनों की भागीदारी निभाई। इसके बाद वरुण एरोन पिच पर उतरे और अनुकूल के साथ आठवें विकेट के लिए 52 रनों की भागीदारी निभाई। एक ओर जहां वरुण संभलकर खेल रहे थे वहीं दूसरी छोर पर अनुकूल तेज बल्लेबाजी कर रहे थे। अनुकूल की आक्रामकता का पता इस बात से चलता है कि इस साझेदारी में 39 रन उनके बल्ले से निकले थे।

अनुकूल ने अपने पचास रन 109 गेंदों में पूरा किया। इस जोड़ी को मुख्तार हुसैन ने वरुण एरोन (12) के आउट कर तोड़ा। 343 के कुल योग पर वरुण के आउट होने पर इसी योग पर आशीष कुमार (0) भी मुख्तार हुसैन के शिकार बने। इसके बाद तेज बल्लेबाजी करने के प्रयास में अनुकूल 80 रन बनाकर मुख्तार हुसैन के पांचवें शिकार बने। अनुकूल ने अपनी पारी में 141 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके जड़े। असम के मुख्तार हुसैन ने शानदार गेंदबाजी की और 77 रन खर्च कर पांच विकेट लिए। रणजीत माली को दो सफलताएं मिलीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.