रांची, राज्य ब्यूरो। विगत कुछ दिनों से टल रहे तबादलों पर शीघ्र ही मुहर लग सकती है। सचिव स्तर के कुछ अधिकारियों के कार्यभार में बदलाव हो सकता है तो एक दर्जन से अधिक संयुक्त सचिव स्तर के राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की पोस्टिंग पर फैसला होगा। दोनों फैसलों का अधिकारी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि कार्मिक विभाग से इससे संबंधित फाइल आगे बढ़ गई है और सीएमओ से हरी झंडी मिलते ही अधिसूचना जारी हो जाएगी।

कार्मिक विभाग के अपर मुख्य सचिव भी अब महज दो महीने तक विभाग का काम काज देखेंगे और उनके बदले भी अधिकारी की तलाश जारी है। इस बीच कयास के दौर भी चल रहे हैं। संयुक्त सचिव स्तर के कुछ अधिकारी पदस्थापन के इंतजार में हैं और कुछ पोस्टिंग की विसंगतियों को भी दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। इन सभी मसलों पर फैसला दीपावली के पूर्व हो जाने का अनुमान लगाया जा रहा है।

फिलहाल दुर्गापूजा को लेकर सचिवालय बंद है और सोमवार से ही सामान्य कामकाज शुरू होगा। हालांकि मुख्यमंत्री रांची में हैं और आवासीय कार्यालय में भी फाइलों का निपटारा कर रहे हैं। हाल के तबादलों में कुछ विसंगतियों की बात भी मुख्यमंत्री सचिवालय तक पहुंची हैं और इसमें सुधार के लिए भी कवायद होती दिख रही है। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने भी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के लिए आवेदन दे रखा है। इस पर भी मुख्यमंत्री के स्तर पर ही फैसला होगा। तमाम कयासों को लेकर सोमवार से सचिवालय की गलियों में एक बार फिर रौनक होनेवाली है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप