Move to Jagran APP

रांची में चावल व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

रांची के अपर बाजार इलाके के एक व्‍यवसायी की बीती रात नौ बजे गोली मार कर हत्‍या कर दी गई।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 05 Oct 2018 09:54 PM (IST)Updated: Sat, 06 Oct 2018 11:07 AM (IST)
रांची में चावल व्यवसायी की गोली मारकर हत्या
रांची में चावल व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

रांची, जासं। राजधानी रांची की कानून व्यवस्था अब बिगड़ी नजर आ रही। अपराधियों का मनोबल सिर चढ़कर बोल रहा है। पुलिस से बेखौफ अपराधियों ने मेन रोड में पीपी कंपाउंड निवासी 55 वर्षीय नरेंद्र सिंह होरा की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी। घटना शुक्रवार की रात करीब नौ बजे की है। मृतक व्‍यवसायी नरेंद्र सिंह चावल के व्यवसायी थे।

loksabha election banner

नरेंद्र की अपर बाजार में अमृत ट्रेडर्स नाम की होलसेल दुकान है। दुकान बंद कर वे काउंटर से रुपये लेकर स्कूटी से घर लौट रहे थे। उसी दौरान उनका पीछा कर रहे बाइक सवार तीन अपराधियों ने मेन रोड के राज अस्पताल के सामने उनको रोका। अपराधियों ने उनसे पैसे छीनने के लिए धक्का-मुक्की की। विरोध करने पर उन्होंने गोली मारी। इसके बाद स्कूटी लेकर गोस्सनर कंपाउंड एचआरडीसी हॉल के रास्ते भाग निकले। एचआरडीसी हॉल के सामने उनकी स्कूटी छोड़ उसमें रखे पांच लाख रुपये ले भागे।

इधर गोली लगने के बाद स्थानीय दुकानदारों ने उन्हें उठाकर गुरुनानक अस्पताल पहुंचाया। जहां कुछ ही देर के इलाज के बाद मौत हो गई। गोली उनके सीने और पेट में लगी थी। घटनास्थल से गोली के तीन खोखे बरामद किए गए हैं। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर डीआइजी एवी होमकर, एसएसपी अनीश गुप्ता, सिटी एसपी अमन कुमार सहित कई डीएसपी व थानेदार पहुंचे थे। इस घटना के बाद सिख समुदाय में भारी आक्रोश है। बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोग घटनास्थल और राज अस्पताल पहुंचे थे।

डॉग स्क्वायड की टीम बुलाई गई : एचआरडीसी हॉल के सामने पड़ी स्कूटी की डिक्की के लॉक में ही चाभी पड़ी थी। इसकी जानकारी मिलते ही वहां पुलिस पहुंची और स्कूटी को कब्जे में लिया। मौके पर एफएसएल व डॉग स्क्वायड की टीम बुलाई गई। एफएसएल ने डिक्की खोली, तो वह खाली मिली। उसमें टिफिन भी टंगा था। इससे आशंका जताई जा रही है कि अपराधियों को उनके पास रुपये होने की पूरी जानकारी थी।

दुकान से ही रेकी की आशंका है। दुकान के स्टाफ भी संदेह के घेरे में है। चूंकि वे दुकान से निकलने के बाद हर दिन मेन रोड स्थित गुरुद्वारा में रुककर मत्था टेकते हैं। इसके बाद घर लौटते हैं। घटना वाली शाम भी उन्होंने यही किया। अपराधियों ने गोस्सनर कंपाउंड वाले रास्ते को वारदात के लिए चुना था। यह अपराधियों की पूर्व सुनियोजित योजना को इंगित करता है।

आज सुजाता के पास शव रख करेंगे रोड जाम : आज सुजाता चौक के पास सुबह नौ बजे से सिख समुदाय के लोग सड़क जाम करेंगे। सिख समुदाय के सेक्रेटरी गगनदीप सिंह ने सड़क जाम की घोषणा की है। इसका समर्थन चेंबर अध्यक्ष दीपक मारू ने भी किया है। दीपक मारू ने कहा है कि ऐसी घटना से हर कोई खुद को असुरक्षित महसूस करेगा।

घटना के बारे में बताया गया है कि अपराधी व्‍यवसायी को गोली मारने के बाद एचआरडीसी हॉल की ओर भागे थे। हॉल के सामने ही बाद में अपराधी स्कूटी छोड़ भाग गए। आशंका जताई जा रही कि व्‍यवसायी को लूटपाट की नीयत से गोली मारी गई है। बताया गया कि एचआरडीसी के सामने स्कूटी लगाकर अपराधी उसमें से पैसा निकालकर भाग गए। मौके पर डीआइजी और एसएसपी भी तहकीकात के लिए पहुंचे हैं। बताया जा रहा कि हर दिन व्‍यवसायी नरेंद्र सिंह होरा अपनी दुकान से कैश लेकर चलते थे। आज संभवत: 5 लाख कैश उन्‍होंने स्‍कूटी में रखा हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.