Move to Jagran APP

नाली और सड़क की समस्या से परेशान हैं मोहल्लेवासी

रांची : वार्ड संख्या 52 के लोअर हिनू स्थित सचिवालय कॉलोनी में समस्याओं का अंबार है। ि

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 07:11 AM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 07:11 AM (IST)
नाली और सड़क की समस्या से परेशान हैं मोहल्लेवासी
नाली और सड़क की समस्या से परेशान हैं मोहल्लेवासी

रांची : वार्ड संख्या 52 के लोअर हिनू स्थित सचिवालय कॉलोनी में समस्याओं का अंबार है। निगम से मिलने वाली मौलिक संसाधन का मोहल्ले में अभाव है। नाली और सड़क की समस्या से लोग जूझ रहे हैं। मोहल्ले की कई नालियां देखरेख के अभाव में ध्वस्त हो चुकी हैं। सड़क का हाल भी बदहाल है। नियमित कचरा उठाव न होने से लोगों के लिए परेशानी बनी हुई है। स्थानीय लोगों की माने तो निगम कर्मी मोहल्ले की साफ-सफाई पर्व त्योहार जैसे विशेष मौके पर ही करने आते हैं। जिस कारण मोहल्ले में सड़क किनारे कचरे का ढेर लगा रहता है।

loksabha election banner

--------

जलजमाव की रहती है समस्या

मोहल्ले में कई पुरानी नाली मरम्मत के अभाव में ध्वस्त हो चुकी है। बाल मंदिर प्ले स्कूल के पास नाली के उपर से सड़क गुजरती है। लेकिन नाली के उपर स्लैब टूट चुका है। जिस कारण कभी भी हादसा हो सकता है। इसके अलावा स्कूल के सामने से गुजरने वाली सड़क का हाल बदहाल है। मरम्मत के अभाव में सड़क जर्जर हो चुकी है। नाली ध्वस्त होने और साफ-सफाई न होने के कारण नाली बजबजाने लगी है। इसके अलावा सफाई न होने से नाली से पानी की निकासी नहीं होती है। जिस कारण से पानी ओवर फ्लो होकर सड़क पर बहता रहता है। स्थानीय लोगों का आरोप है की मोहल्ले में मच्छर का प्रकोप बढ़ गया है। लेकिन निगम कर्मी कभी भी फॉगिंग करने नहीं आ रहे हैं।

मोहल्ले में आवारा कुत्तों की तादाद बढ़ गई है। कुत्ता आने-जाने वालों पर हमला करने से भी नहीं चुकते।

----

प्रतिक्रिया -

मोहल्ले में कई पुरानी नाली जर्जर हो चुका है। जो नाली कंडीशन में है उससे भी पानी निकासी ठीक से नहीं हो पाता है। नाली निर्माण में अनियमितता के कारण ऐसा हुआ है।

- आलोक रंजन श्रीवास्तव।

-----

मोहल्ले में सड़क किनारे से कचरा का उठाव नहीं हो पाता है। जिस कारण से लोगों को परेशानी होती है। निगम को पहल करना चाहिए।

- राकेश सिंह।

----

सचिवालय कॉलोनी में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ गया है। मोहल्ले में पचास से ज्यादा आवारा कुत्ते हैं जो लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं।

- अनूप कुमार मिश्रा।

---

मोहल्ले में सफाई के अभाव के कारण नालियां बजबजाने लगी है। नाली का पानी का ठीक से निकासी न होने के कारण सड़क पर पानी बहता रहता है।

- रोहित उरांव।

----

मोहल्ले में मच्छरों का प्रकोप बढ़ जाने के बावजूद भी निगम कर्मी फॉगिंग करने नहीं आ रहे हैं। प्ले स्कूल वाला जर्जर सड़क को मरम्मत की दरकार है।

- भोला गोसाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.