Move to Jagran APP

सिनेमा बनाने वालों ने विवि को बना दिया ड्रामा, धरना पर बैठे एचओडी

जागरण संवाददाता, रांची। रांची विवि के मोरहाबादी स्थित बेसिक साइंस भवन के पीजी केमिस्ट्री विभाग में उस समय अजीब स्थिति हो गई जब एचओडी डॉ. हरिओम पांडेय अपने चैंबर के बाहर धरना पर बैठ गए। इनके साथ विभाग के छात्र-छात्राएं भी शामिल थीं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 02:12 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 02:12 PM (IST)
सिनेमा बनाने वालों ने विवि को बना दिया ड्रामा, धरना पर बैठे एचओडी
सिनेमा बनाने वालों ने विवि को बना दिया ड्रामा, धरना पर बैठे एचओडी

जागरण संवाददाता, रांची। रांची विवि के मोरहाबादी स्थित बेसिक साइंस भवन के पीजी केमिस्ट्री विभाग में उस समय अजीब स्थिति हो गई जब एचओडी डॉ. हरिओम पांडेय अपने चैंबर के बाहर धरना पर बैठ गए। इनके साथ विभाग के छात्र-छात्राएं भी शामिल थीं। डॉ. पांडेय का कहना था कि उनके चैंबर का ताला बिना उनकी अनुमति के खोला गया। यह सरासर गलत है। चैंबर में कई आवश्यक कागजात होते हैं। कुछ इधर-उधर हो गया तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा।

loksabha election banner

दरअसल विवि के मोरहाबादी कैंपस में शनिवार से इश्क पर जोर नही फिल्म की शूटिंग चल रही थी। रांची विवि प्रशासन ने फिल्म निर्माता को विवि के कैंपस और हॉस्टल के उपयोग की अनुमति दी थी। लेकिन निर्माता ने निर्देश की अनदेखी कर केमिस्ट्री एचओडी के कक्ष का उपयोग किया। इसके बाद सोमवार को विवि प्रशासन ने शूटिंग पर रोक लगा दी। लेकिन निर्माता के आग्रह पर कुलपति ने एक बार फिर कैंपस में शूटिंग की अनुमति दे दी।

इसके बाद मंगलवार को निर्माता ने दूसरी बार निर्देश की अनदेखी कर पीजी बॉटनी विभाग के बरामदे में शूटिंग की। वीसी को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने तत्काल कैंपस के उपयोग पर भी रोक लगा दी। उन्होंने कहा कि शिक्षण कार्य में दिक्कत हो रही है। मौके पर ही रजिस्ट्रार को पहले पत्र को निरस्त करते हुए दूसरा पत्र जारी करने का निर्देश दिया। शूटिंग की अनुमति 15 से 30 सितंबर तक मिली थी।

कोट-

फिल्म की शूटिंग के लिए विवि प्रशासन से अनुमति मिली थी। एचओडी कक्ष के उपयोग का मामला सोमवार को ही खत्म हो गया था। इसके बाद मंगलवार को अनुमति रद कर दी गई। ऐसे में लाखों रुपये का नुकसान हो गया।

सौरभ सुमन, प्रोड्यूसर

-------- विवि प्रशासन के पत्र में कैंपस और हॉस्टल के उपयोग की अनुमति दी गई थी। लेकिन इसकी अनदेखी कर एचओडी के कक्ष और बेसिक साइंस भवन के अंदर शूटिंग किया गया। अब कैंपस में फिल्म निर्माण के लिए दी गई अनुमति को रद कर दिया गया है।

डॉ. रमेश पाडेय, वीसी आरयू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.