जागरण संवाददाता, रांची : शहर में प्रसिद्ध पंजाबी गायक गुरु रंधावा के कन्सर्ट के नाम पर टिकट बेचे जाने के खेल का खुलासा हुआ है। तीन अक्टूबर को खेलगांव में गुरु रंधावा का कार्यक्रम शाम 6 बजे से रात 9 बजे के बीच होने के पोस्टर शहर में कई जगह लगाए गए हैं। फोन के माध्यम से 500 से लेकर 2000 रुपये तक के टिकट भी बेचे जा रहे हैं।

उधर गुरु रंधावा द्वारा ही ट्वीट कर इस शो को फर्जी बता दिए जाने के बाद पुलिस के भी कान खड़े हो गए हैं। रंधावा ने अपने ट्वीट में कहा है कि मेरे शो के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाया जा रहा है। उन्होंने अपील की है कि कोई भी इन फर्जी टिकटों को खरीद झांसे में न आएं। उधर शिकायत मिलने के बाद पुलिस भी इस मामले में आयोजकों से पूछताछ कर रही है। खेलगांव प्रबंधन ने भी ऐसे किसी आयोजन के लिए आयोजनस्थल की बुकिंग नहीं किए जाने की बात कही है।

शहर में गुरु रंधावा के आगमन की सूचना के बाद युवाओं में बढ़ी हलचल पर सोशल मीडिया में भी इसके चर्चे तेज हुए। शहर में अलग-अलग सेंटरों से इसके लिए बेचे जा रहे टिकटों की बिक्री भी होने लगी और टिकटों की होम डिलीवरी भी कराई जाने लगी। पोस्टर में बाकायदा खेलगांव को आयोजनस्थल बताया जा रहा है और विज्ञापनों की बुकिंग के लिए न्यूनतम 10 हजार रुपये की दर भी लिखी गई है। टिकटों और विज्ञापनों के लिए मोबाइल नंबर भी जारी किए गए हैं।

उधर रंधावा के कुछ फैन जो ट्वीटर और फेसबुक पर रंधावा से भी जुड़े हैं उन्होंने रंधावा को ट्वीट कर उनके आने पर खुशी जताई तो रंधावा ने इस सूचना को ही गलत बताते हुए किसी से भी इस शो के टिकट नहीं खरीदने की अपील की। कानोंकान पुलिस तक सूचना पहुंची तो पुलिस ने खुद को आयोजक कहने वाले लोगों को थाने बुलाकर पूछताछ शुरू की। खबर लिखे जाने तक पुलिस आयोजकों से पूछताछ कर रही थी। -- ---

मामले की शिकायत मिली है। जांच कर कार्रवाई की जा रही है।

अनीश गुप्ता, एसएसपी, रांची।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021