रांची, जेएनएन। सीएम रघुवर दास ने रविवार को रांची के अरगोड़ा मैदान में स्वच्छता अभियान के दौरान श्रमदान किया। सीएम ने ट्वीट में लिखा है कि रांची के अरगोड़ा चौक पर आम लोगों को स्वच्छता ही सेवा अभियान का महत्व बताया। एक स्वच्छाग्रही होने के नाते अभियान में मैंने भी श्रमदान किया। लोगों से अपील है कि स्वच्छता पर खास ध्यान दें और आस-पास गंदगी न फैलाएं। 

एक अन्य ट्वीट में सीएम ने लिखा है कि साफ-सफाई से ही हम अपने परिवार को कई तरह की बीमारियों से बचा सकते हैं। सफाई से ही हमारा मोहल्ला, शहर, राज्य और देश भी स्वच्छ रहेगा। सभी के श्रमदान से ही स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत का लक्ष्य पूरा होगा और हम राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे पाएंगे।

एक अन्य ट्वीट में सीएम ने लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छता ही सेवा अभियान एक आंदोलन बनकर पूरे देश में फैले, लोग जागरूक हों, यह मां दुर्गा से कामना की। मैं झारखंड की सवा तीन करोड़ जनता से अपील करता हूं कि प्रधानमंत्री के अभियान को साकार करें और न्यू इंडिया-न्यू झारखंड के निर्माण में योगदान दें।

मिलकर स्वच्छ व स्वस्थ भारत का निर्माण करेंः रघुवर
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आम लोगों, दुकानदारों व ठेले लगाने वालों को अपने आसपास की जगह को साफ रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सफाई रखकर हम अपने परिवार को कई तरह की बीमारियों से बचा सकते हैं। हमारा मुहल्ला, शहर, राज्य व देश स्वच्छ रहेगा तभी स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत का लक्ष्य पूरा होगा। ये बातें उन्होंने स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत अरगोड़ा में सफाई कार्यक्रम के दौरान कहीं। मुख्यमंत्री ने अरगोड़ा मैदान में हो रहे सौंदर्यीकरण कार्य की जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

इस दौरान नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम, हटिया के विधायक नवीन जायसवाल, रांची की मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021