Move to Jagran APP

रंजीत ने हिंदू होने का झांसा देकर की थी शादी, जबरन कराया धर्म परिवर्तनः तारा शाहदेव

नेशनल रायफल शूटर तारा शाहदेव ने कोर्ट में कहा कि रंजीत कोहली ने हिंदू बनकर उसके साथ शादी की, लेकिन शादी के बाद उसने जबरन धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की।

By Edited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 09:40 AM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 03:52 PM (IST)
रंजीत ने हिंदू होने का झांसा देकर की थी शादी, जबरन कराया धर्म परिवर्तनः तारा शाहदेव
रंजीत ने हिंदू होने का झांसा देकर की थी शादी, जबरन कराया धर्म परिवर्तनः तारा शाहदेव

जागरण संवाददाता, रांची। सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एसएन पांडेय की अदालत में शनिवार को नेशनल रायफल शूटर तारा शाहदेव का शादी के बाद जबरन धर्म परिवर्तन कराने और प्रताड़ना प्रकरण में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान तारा शाहदेव कोर्ट पहुंचीं और अपनी गवाही दर्ज कराई। गवाही के दौरान तारा ने कहा कि रंजीत कोहली ने हिंदू बनकर उसके साथ शादी की, लेकिन शादी के बाद उसने जबरन धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की।

loksabha election banner

कोहली करता था बेहरमी से पिटाई
कोहली बेरहमी से उसकी पिटाई करता था। खाने को भोजन भी नहीं देता था। कई बार कुत्तों से भी कटवाया था। धर्म परिवर्तन का विरोध करने पर उसके साथ क्रूरतापूर्वक व्यवहार किया जाता था। उसने रंजीत सिंह कोहली द्वारा की गई अभद्रता की भी जानकारी दी है।

तत्कालीन रजिस्ट्रार पर भी आरोप
तारा ने कोर्ट में बताया कि कोहली उसे लगातार प्रताड़ित करता था और जबरन धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश करता था। इन मामलों में हाई कोर्ट का तत्कालीन रजिस्ट्रार मुश्ताक अहमद भी उसकी मदद करता था। गवाही के दौरान मामले के अभियुक्त रंजीत सिंह कोहली को भी जेल से लाकर पेश किया था। कोहली 27 अगस्त, 2014 से लगातार जेल में है।

अब तक चार लोगों की हो चुकी गवाही
मामले में अब तक रवि कुमार शर्मा सहित चार लोगों की गवाही सीबीआइ की ओर से दर्ज कराई गई है। वहीं, इस मामले में रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन, उसकी मां कौशल रानी और झारखंड हाइकोर्ट के पूर्व रजिस्ट्रार विजिलेंस मुश्ताक अहमद ट्रायल फेस कर रहे हैं।

स्टेडियम में हुई थी दोस्ती
तारा की दोस्ती रंजीत से रांची के होटवार स्टेडियम में शूटिंग के दौरान हुई थी। वह शूटिंग की प्रैक्टिस के लिए स्टेडियम जाती थीं। वहां रंजीत पूरी ठसक के साथ जाकर उसे प्रभावित करने की कोशिश करता था। कई बार लाल बत्ती में भी आया था। तारा को प्रभावित करने के लिए खुद को अच्छा इंसान बताता था। वह वहां हमेशा महंगी गाड़ियों से आता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.