रांची : भले ही झारखंड में भाजपा जदयू को कोई तवज्जो नहीं दे रही हो, लेकिन जदयू ने लोकसभा चुनाव में गठबंधन के तहत झारखंड से एक सीट का दावा ठोका है। प्रदेश सह प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उनके अनुसार, इसे लेकर पार्टी नेतृत्व ने भाजपा के शीर्ष स्तर पर अपनी बात रखी है। उन्हें विश्वास है कि झारखंड में गठबंधन के तहत लोकसभा चुनाव में कम से कम एक सीट मिलेगी।

बताया जाता है कि बिहार में गठबंधन को लेकर दोनों दलों के बीच शीर्ष स्तर पर जो बैठक हुई थी, उसमें भी पार्टी ने यह दावा रखा था। हालांकि उस समय कोई आश्वासन नहीं मिला था। इधर, पार्टी गिरिडीह सीट पर चुनाव लड़ना चाहती है। हालांकि इस सीट पर लंबे समय से भाजपा का कब्जा रहा है। इधर, पार्टी चतरा और पलामू सीट पर भी तैयारी में जुटी है। यदि झारखंड में गठबंधन नहीं होता है तो पार्टी इन सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करेगी। बता दें कि प्रदेश प्रभारी रामसेवक सिंह ने कई मौके पर स्पष्ट रूप से कहा है कि अभी तक भाजपा के साथ जदयू का गठबंधन सिर्फ बिहार में है। झारखंड में इस तरह की कोई बात फिलहाल नहीं है। उन्होंने विधानसभा की सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी की भी बात कही है।

---

संगठन के विस्तार में जुटी है पार्टी

जदयू झारखंड में संगठन के विस्तार में जुटी है। प्रदेश सह प्रभारी की मानें तो पार्टी का 20 जिलों में संगठन खड़ा हो चुका है। वह लगातार जिलों का दौरा कर रहे हैं। इनके प्रयास से ही पहली बार पार्टी का अपना कार्यालय तैयार हो सका है।

---

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021