Move to Jagran APP

कल्पना चावला को रोल मॉडल बनाएं महिला अभियंता

इंजीनियर्स भवन में मेकॉन की महिला इंजीनियरों के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। जहां विशेषज्ञों द्वारा कौशल विकास को लेकर उन्हें टिप्स दिए गए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 07:54 AM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 07:54 AM (IST)
कल्पना चावला को रोल मॉडल बनाएं महिला अभियंता
कल्पना चावला को रोल मॉडल बनाएं महिला अभियंता

जागरण संवाददाता, रांची :

prime article banner

देश भर की महिला अभियंता अपने कौशल का लोहा मनवाने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं। मेकॉन में कार्यरत महिला अभियंताओं के लिए डोरंडा स्थित इंजीनियर्स भवन में कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनिय¨रग और गणित के क्षेत्र में महिलाओं के योदान पर विशेष चर्चा की गई। चर्चा के लिए मुख्य अतिथि के रूप में मिस कामाक्षी रमण, ईडी सेल एमटीआई उपस्थित हुई। विशिष्ट अतिथि के रूप में अमिता बनर्जी, जीएम मेकॉन और डॉ. वंदना भट्टाचार्य, विभागाध्यक्ष, कंप्यूटर साइंस, बीआईटी मेसरा उपस्थित हुई। स्वागत भाषण आइईआइ जेएससी के अध्यक्ष संजय सेन ने दिया। मौके पर आइसीसी, आइईआइ के अध्यक्ष एके सक्सेना और एमआर कुमार, सचिव, आइईआइ जेएससी, मौजूद थे। अभियंताओं का संबोधन करते हुए मुख्य अतिथि कामाक्षी रमण ने कहा कि अपने क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए महिलाओं को अपना रोल मॉडल तय करना होगा। कल्पना चावला जैसे महिलाओं के पदचिह्नों पर चल कर ही आज की महिलाएं बेहतर मुकाम हासिल कर सकती है। ऑफिस और घर दोनों को संभालती हैं महिलाएं -

ब आइटी मेसरा से आई वंदना भट्टाचार्य ने कहा कि महिलाएं घर पर भी काम करती हैं और ऑफिस में भी। उनमें काम करने की क्षमता पुरुषों के मुकाबले ज्यादा है। उन्होने कहा कि महिलाओं के कार्य व प्रयासों को केवल सही दिशा देने की जरूरत है। मेकॉन जीएम अमिता बनर्जी ने कहा कि इंजीनियं¨रग के क्षेत्र में बेहतर करने के लिए महिलाओं को लगातार प्रयास करने की जरूरत है।

कार्यक्रम में मेकॉन की ज्वाइंट जीएम आशा एम विश्वास और रोड कंस्ट्रकशन विभाग की अभियंता को उनके बेहतर कार्य के लिए सम्मानित भी किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.