Move to Jagran APP

नौ वर्षीय मासूम का नदी में मिला शव, हत्या का आरोप

रांची : पंडरा के रवि स्टील चौक के समीप स्थित शाति नगर में रहने वाले नौ वर्षीय उज्जवल मिश्रा

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 06:54 AM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 06:54 AM (IST)
नौ वर्षीय मासूम का नदी में मिला शव, हत्या का आरोप
नौ वर्षीय मासूम का नदी में मिला शव, हत्या का आरोप

रांची : पंडरा के रवि स्टील चौक के समीप स्थित शाति नगर में रहने वाले नौ वर्षीय उज्जवल मिश्रा का शव शुक्रवार की सुबह कमड़े नदी से बरामद किया गया। नदी उसके घर से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित है। उज्जवल पास के ही सांई पब्लिक स्कूल में तीसरी कक्षा का छात्र था। उसके पिता पंकज मिश्रा पेशे से ऑटो चालक हैं। छात्र उज्जवल गुरुवार की शाम से लापता था। परिजनों ने पंडरा ओपी में गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। परिजन पूरी रात ढूंढ़ते रहे। लेकिन वह नहीं मिला। शुक्रवार की सुबह नदी में नहाने गई महिलाओं ने उज्जवल के शव को देखा। परिजन पहुंचे और उसकी पहचान की। घटना की जानकारी मिलने के बाद पंडरा और रातू पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नदी से निकलवाया। इसके बाद पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा।

loksabha election banner

पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव लेकर पंडरा रवि स्टील चौक पहुंचे और शव रख सड़क जाम कर दिया। परिजन और स्थानीय लोगों ने उज्जवल की हत्या का आरोप लगा हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की। परिजन उसके साथ किसी व्यक्ति द्वारा अप्राकृतिक यौनाचार किए जाने की आशंका भी जाहिर की है। पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया। करीब एक घंटे तक लोगों ने सड़क जाम कर रखा था। इधर पोस्टमार्टम सूत्र बताते हैं कि बच्चे की डूबने से मौत हुई है। हत्या किए जाने संबंधित किसी प्रकार के कोई चोट के निशान नहीं है। खून का निकलना पानी में डूबने से भी संभावित बताया गया है। यौनाचार की पुष्टि भी नहीं हुई है। पुलिस किसी जानवर द्वारा काटने की भी आशंका जता रही है।

---

नग्न अवस्था में थी लाश, पास में थे कपड़े :

छात्र के शव से कुछ दूरी पर उसके कपड़े बरामद किए गए हैं। वही छात्र के चेहरे पर जख्म का निशान था। चेहरे के अलावा और कहीं पर जख्म के निशान नहीं मिले हैं। इससे परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। मौके पर पुलिस ने एफएसएल की टीम भी बुलवाई थी। मौके पर सिटी एसपी अमन कुमार, कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल, मुख्यालय टू के डीएसपी विजय कुमार सिंह सहित अन्य पहुंचे थे।

-----

दादा ने कहा किसी से नहीं थी दुश्मनी :

छात्र के दादा रविंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि परिवार के लोग गणेश पूजा घूमने जाने वाले थे। लेकिन जब वो गुरुवार को पूजा करवाने के बाद घर वापस आए तो उन्हें पता चला कि उनका पोता उज्जवल लापता है। जिसकी सूचना उन्होंने थाने में दी और रवि स्टील चौक स्थित बने पूजा पंडाल में अनाउंस भी करवाया। लेकिन कुछ भी पता नहीं चल पाया। अनहोनी की आशका पर रात भर मोहल्ले के लोगों ने बच्चे की तलाश की। लेकिन छात्र का कुछ पता नहीं चला। उन्होंने बताया कि उनकी किसी से दुश्मनी नहीं है और उनका बेटा ऑटो चालक है। किसी तरह घर का गुजारा होता है। छात्र के शव मिलने के बाद परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है। उज्जवल के अलावा तीन और भाई हैं। वह दूसरे नंबर पर था। पिता पंकज मिश्रा ने हत्या का आरोप लगाते हुए हत्यारों को ढूंढ़ने की मांग की है ।

---

नदी के पास खेल रहे थे बच्चे :

पड़ोस के लोगों ने एक बच्चे के साथ उज्जवल को घूमते देखा था। जिसकी सूचना पुलिस को भी दी गई और पुलिस ने उनके परिजनों से भी पूछताछ की है। हालाकि उनके परिजनों ने कहा है कि अक्सर बच्चे आपस में खेला करते थे। गणेश पूजा की वजह से भी बच्चे खेल रहे होंगे। लेकिन यह घटना कैसे घटी किसी को इसकी जानकारी नहीं है। फिलहाल इस पूरे मामले की तफ्तीश में पुलिस जुटी हुई है और मोहल्ले और आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाला जा रहा है।

---------

'बच्चे की मौत कैसे हुई इसकी जांच की जा रही है। कई बिंदुओं को खंगाला जा रहा है। नदी तक बच्चा कैसे पहुंचा इसका पता लगाया जा रहा है। प्रथम दृष्टया डूबने से मौत प्रतीत हो रहा है।'

अमन कुमार, सिटी एसपी रांची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.