Move to Jagran APP

स्वतंत्रता दिवस पर फाय¨रग मामले में प्राथमिकी, तीन रायफलें जब्त

रांची में स्वतंत्रता दिवस के दौरान की थी फायरिंग, वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने की कार्रवाई, तीन रायफलें जब्त, प्राथमिकी दर्ज

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 04:18 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 04:18 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर फाय¨रग मामले में प्राथमिकी, तीन रायफलें जब्त
स्वतंत्रता दिवस पर फाय¨रग मामले में प्राथमिकी, तीन रायफलें जब्त

जागरण संवाददाता, रांची : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर चुटिया पटेल चौक पर झडोत्तोलन के दौरान फायरिंग मामले में चुटिया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं तीन रायफलें जब्त भी की गई हैं।

loksabha election banner

पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी में मुकेश कुमार सिंह, अतुल कुमार सिंह, रमेश कुमार सिंह उर्फ मुन्नू और अविनाश कुमार सिंह को नामजद आरोपित बनाया गया है। सभी चुटिया थाना क्षेत्र के अमरावती के रहने वाले है।

इनपर आ‌र्म्स एक्ट के अलावे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने और आइपीसी की धारा 307 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। झंडोत्तोलन के दौरान उपरोक्त लोगों पर फाय¨रग का आरोप है। फाय¨रग को लेकर एक वीडियो वायरल हुआ था।

वीडियो में पटेल चौक पर झडोत्तोलन के दौरान चार रायफल से कुछ युवकों को फायरिंग करते हुए देखा गया था।

चुटिया थानेदार अनिल कुमार कर्ण ने बताया कि झडोत्तोलन के दौरान फायरिंग करने का वीडियो वायरल होने के बाद उसके सत्यापन के पश्चात सभी आरोपितों की पहचान की गई। इसमें चार युवकों की पहचान हुई।

सभी के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है। इनकी गिरफ्तारी भी शीघ्र होगी। अन्य युवकों को पहचान की जा रही है। जाच में यह बात सामने आई है कि फायरिंग करने वाले युवकों ने लाइसेंसी रायफल से फायरिंग की थी।

इनमें दो रायफल गुरुचरण सिंह के हैं। । एक मुकेश कुमार सिंह का है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इस तरह खुलेआम फायरिंग हथियार का दुरुपयोग है। साथ ही राष्ट्रीय झंडा का अपमान है।

इसे प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। जल्द ही आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। रायफल के लाइसेंस रद करने की भी कार्रवाई हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.