रांची : जिला परिवहन पदाधिकारी संजीव कुमार ने सोमवार को एफसीआइ गोदाम, चुटिया में छापामारी की। इस दौरान गोदाम में खड़े ट्रकों के कागजात की जांच की गई। जांच के क्रम में कई ड्राइवर गाड़ियों को छोड़कर भाग गए। कई वाहनों के कागजात नहीं मिलने के कारण इन वाहनों को जब्त कर, एफसीआइ को सौंप दिया गया। गुप्त सूचना के आधार अपनी टीम के साथ डीटीओ एफसीआइ गोदाम पहुंचे थे। उन्हें बताया गया था कि कई वाहन बिना कागजात के परिचालन करा रहे हैं।

जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि सात वाहनों के पास कागजात नहीं मिले। इनमें से कई के पास परमिट नहीं था, तो कुछ के पास टैक्स और बीमा के कागजात नहीं थे। यह मोटरयान अधिनियम का उल्लंघन है। इसलिए उन पर कार्रवाई की गई है। कई दिनों से यह वाहन बिना पेपर के सड़कों पर चल रहे थे।

बीते एक सप्ताह से जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा सघन अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत कई वाहनों को पकड़ा गया और कागजात के अभाव में जब्त कर थाना को सौंप दिया गया। इस दौरान उन पर अब तक लाखों रुपये जुर्माना लगाया जा चुका है। जब्त की गई कई गाड़ियां प्रदेश से बाहर की हैं, जो कई दिनों से आवागमन कर रही थीं। इस बारे में पहले भी कई बार अधिकारियों की ओर से चेतावनी दी गई थी, लेकिन कोई गंभीरता नहीं दिखाई जा रही थी।

राज्य में बिना परमिट के गाड़ियों का चलना आम बात नहीं है। इससे राजस्व को लगातार नुकसान पहुंच रहा था।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021