Move to Jagran APP

विदेश में राष्ट्रगान बजने से होती है गर्व की अनुभूति: मधुमिता

सोमवार को जकार्ता एशियन गेम्स में सिल्वर जीतने वाली मधुमिता दैनिक जागरण कार्यालय पधारी। संपादक विष्णु प्रकाश त्रिपाठी व वरीय महाप्रबंधक मनोज गुप्ता ने सम्मानित किया।

By Edited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 07:50 AM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 12:31 PM (IST)
विदेश में राष्ट्रगान बजने से होती है गर्व की अनुभूति: मधुमिता
विदेश में राष्ट्रगान बजने से होती है गर्व की अनुभूति: मधुमिता

जागरण संवाददाता, रांची। एशियन गेम्स 2018 में ( रिकर्व तीरंदाजी) में रजत पदक जीतने वाली बिरसा मुंडा तीरंदाजी सेंटर सिल्ली की मधुमिता का सोमवार को दैनिक जागरण कार्यालय में सम्मान किया गया। इस अवसर पर अपना अनुभव बताते हुए मधुमिता ने कहा कि विदेशों में जब राष्ट्रगान बजे व तिरंगा लहराये तो गर्व की अनुभूति होती है। रजत जीतने पर जब जकार्ता में तिरंगा लहराया तो मैं खुशी से झूम उठी थी। मधुमिता ने कहा कि हर खिलाड़ी का सपना होता है वह देश का प्रतिनिधित्व करे और ओलंपिक, विश्व चैंपियनशिप व एशियाई खेलों में पदक जीते। मुझे यह मौका मिला और खुशी है कि हम रजत जीतने में सफल रहे।

loksabha election banner

मधुमिता ने माना कि टीम के सभी सदस्य स्वर्ण जीतना चाहते थे और हमने विरोधी दक्षिण कोरिया को कड़ी टक्कर भी दी। लेकिन यहां किस्मत ने हमारा साथ नहीं दिया। हवा की झोंके ने हमारे स्वर्ण जीतने के ख्वाब को तोड़ दिया। इस हार के बाद भी टीम के खिलाड़ियों के हौसले बुलंद हैं। मैं मानती हूं कि हार के बाद जीत है और आने वाले समय में मैं स्वर्ण जीतना चाहूंगी। मधुमिता ने माना कि लगातार अभ्यास व परिश्रम करने के कारण ही मैं यहां तक पहुंची हूं। अब और ज्यादा मेहनत कर के इससे बेहतर प्रदर्शन करना चाहूंगी। मेरे साथ सुदेश सर व प्रकाश सर हैं जो मुझे सलाह देते रहते हैं। जो मेरे लिए काफी प्रेरणादायी है।

प्लस टू के बाद आवासीय सेंटर से निकले खिलाड़ी को मिले सुविधा मधुमिता ने माना कि सरकार अगर खिलाड़ियों को सुविधा दें तो यहां के खिलाड़ी और भी बेहतर परिणाम दे सकते हैं। आज प्लस टू करने के बाद खिलाड़ी को आवासीय सेंटर से बाहर कर दिया जाता है। इसके बाद खिलाड़ियों को समझ में नहीं आता कि वे क्या करें। सरकार को इस नीति में बदलाव करना चाहिए या फिर सेंटर से निकलने वाले खिलाड़ियों के लिए व्यवस्था करनी चाहिए ताकि वे अपने खेल को जारी रख सके। दैनिक जागरण कार्यालय में जागरण के कार्यकारी संपादक विष्णु त्रिपाठी, जागरण केंद्रीय समीक्षा टीम के प्रमुख कमलेश त्रिपाठी, झारखंड जागरण के वरिष्ठ महाप्रबंधक मनोज गुप्ता ने मधुमिता व कोच प्रकाश को सम्मानित किया। इस दौरान दैनिक जागरण परिवार के सदस्य भी उपस्थित थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.