Move to Jagran APP

दो नक्सलियों को कोर्ट में किया गया पेश, पूछताछ के लिए रिमाड पर ले गई एनआइए टीम

पाच दिन पूछताछ करेगी एन आइए, एनआइए कोर्ट ने दी अनुमती।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Jun 2018 02:01 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jun 2018 02:01 PM (IST)
दो नक्सलियों को कोर्ट में किया गया पेश, पूछताछ के लिए रिमाड पर ले गई एनआइए टीम
दो नक्सलियों को कोर्ट में किया गया पेश, पूछताछ के लिए रिमाड पर ले गई एनआइए टीम

जागरण संवाददाता, राची : एनआइए के विशेष न्यायाधीश नवनीत कुमार की अदालत में एनआइए की टीम ने दो नक्सलियों को पेश किया। इसमें 27 वर्षीय मुनेश गंझू पिता निर्मल गंझू और विनोद कुमार गंझू शामिल हैं। कोर्ट में पेशी के बाद उनसे पूछताछ के लिए एन आइए ने रिमाड पर लेने की इजाजत अदालत से मागी। रिमाड आवेदन पर अदालत में सुनवाई हुई।

loksabha election banner

एनआइए ने दोनों से पूछताछ के लिए 10 दिनों के लिए रिमाड पर मागा। रिमाड अधिवक्ता नित्यानंद सिंह ने दस दिनों के रिमाड का विरोध किया। अदालत को बताया कि इतने दिनों की रिमाड पर लेकर पूछताछ की आवश्यकता नहीं है। अदालत ने सुनवाई करते हुए दोनों नक्सलियों को पूछताछ के लिए 5 दिन के रिमाड पर देने की अनुमति दी। इन नक्सलियों में मुनेश गंझू और विनोद कुमार गंझू शामिल हैं।

मुनेश को एनआइए की टीम ने चतरा के सर्किट हाउस से गिरफ्तार किया था जबकि विनोद कुमार गंझू को राची के काके रोड स्थित हॉट लिप्स रेस्टोरेंट से खाना खाते समय गिरफ्तार किया था। दोनों की गिरफ्तारी शुक्त्रवार को हुई थी। इन दोनों नक्सलियों से 5 दिनों तक पूछताछ के बाद फिर अदालत में पेश किया जाएगा। अदालत में दोनों को पाच जुलाई को पेश करने की तिथि निर्धारित है। इसके बाद आगे की कार्यवाही होगी।

नक्सलियों पर लेवी वसूलने रंगदारी सहित अन्य मामले में लिप्त होने का आरोप है। इस मामले को लेकर चतरा जिले के टंडवा में पूर्व में ही प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जिसे एनआइए की टीम ने टेक ओवर किया है। काड संख्या 3/18 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर अब इस मामले की जाच एनआइए की टीम कर रही है। इन दोनों नक्सलियों के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.