Move to Jagran APP

भू-माफिया संग मिल भाजपा नेत्री ने जमीन पर किया कब्जा

रांची : पंडरा ओपी के बनाहौरा में जिस जमीन पर निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरने से मजदूरों की मौत और घायल होने के मामले में अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। निर्माण जमीन पर अवैध कब्जा कर कराया जा रहा था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jun 2018 09:25 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jun 2018 09:25 AM (IST)
भू-माफिया संग मिल भाजपा नेत्री ने जमीन पर किया कब्जा
भू-माफिया संग मिल भाजपा नेत्री ने जमीन पर किया कब्जा

रांची : पंडरा ओपी के बनाहौरा में जिस जमीन पर निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरने से मजदूरों की मौत हुई थी, उस जमीन पर भू-माफिया संग मिलकर भाजपा नेत्री सीमा शर्मा ने अवैध तरीके से कब्जा किया है। 18.87 एकड़ जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा कर निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जमीन मालिक सैय्यद एजाज अहमद ने दैनिक जागरण से बातचीत में यह जानकारी दी।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि वर्ष 2011 में श्याम ठाकुर से जमीन का एग्रीमेंट हुआ था। इसके एवज में चेक दिया गया था, जो बाउंस कर गया। इसके बाद एग्रीमेंट रद हो गया था। न्यायालय की ओर से भी पक्ष में फैसला सुनाया गया था। एक सप्ताह पूर्व कमिश्नर से मिलकर पूरे मामले की जानकारी दी गई थी। कमिश्नर ने सीओ को फोन पर पूरे मामले में पूछताछ की। इसके बाद काम पर रोक लगा दी गई थी, मगर कुछ दिन बाद फिर से काम को शुरू कर दिया गया। इस पूरे प्रकरण में पंडरा ओपी प्रभारी आनंद कुमार सिंह की मिलीभगत है। इसके एवज में भू-माफिया की तरफ से मोटी रकम दी जाती है।

मजदूरों की मौत के मामले में दर्ज नहीं हुई प्राथमिकी

निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरने से तीन मजदूरों की मौत के मामले में दो दिन बीत जाने के बावजूद प्राथमिकी दर्ज नहीं गई है। ना ही पंडरा ओपी प्रभारी आनंद कुमार सिंह की ओर से कोई एक्शन लिया जा रहा है। पंडरा ओपी प्रभारी आनंद कुमार सिंह का कहना है कि बड़े अफसर ने इस मसले पर अब तक कोई विचार नहीं किया है। प्राथमिकी दर्ज करने से पहले बड़े अफसर का आदेश लेना जरूरी है। किसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करनी है, इसके लिए वार्ता होगी। फिर पूरे मामले में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

क्या है मामला

पंडरा ओप क्षेत्र के बनहौरा में निर्माणाधीन दीवार गिरने से तीन मजदूर की मौत हो गई थी। छह मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायलों को इलाज के लिए जसलोक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सूचना मिलने के बाद घायल मजदूरों से मिलने पूर्व मंत्री बंधु तिर्की, हटिया विधायक नवीन जायसवाल समेत मुखिया, वार्ड पार्षद पहुंचे थे। पंडरा ओपी पुलिस ने भी मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की जानकारी ली थी।

लिखित शिकायत पर होगी जांच

सिटी एसपी अमन कुमार ने कहा कि पीड़ित पक्ष की ओर से गुरुवार को ही लिखित शिकायत पंडरा ओपी पुलिस को दी गई थी। पीड़ित पक्ष की ओर से लिखित शिकायत पर जांच होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.