रांची : मेन रोड पर भाजयुमो की मोटरसाइकिल जुलूस में नारेबाजी के बाद बिगड़े माहौल के बीच दारोगा से हुई पिटाई मामले में दारोगा खुद ही उपद्रवियों की पहचान में जुट गए हैं। मंगलवार को भी उन्होंने उपद्रवियों की पहचान के लिए वीडियो खंगाला। उपद्रवियों के चेहरे के मिलान की कोशिश की। हालांकि प्रत्यक्ष रूप से वह नाम स्पष्ट करने की स्थिति में नहीं है। उन्होंने दावा किया है कि मारपीट करने वालों को वे देखते ही वे पहचान लेंगे। उनकी पहचान के लिए वे डेली मार्केट इलाके में लगातार घूम रहे हैं।

बताते चलें कि बीते रविवार को भाजयुमो का जुलूस निकलने के बाद धार्मिक नारेबाजी करने का आरोप लगा समुदाय विशेष के लोगों ने उन्हें नारेबाजी करने से रोका था। इसके बाद माहौल बिगड़ गया था। स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी। डेली मार्केट के आसपास खूब हंगामा हो गया था। मारपीट का वीडियो हुआ था वायरल

लोअर बाजार थाने में पदस्थापित दारोगा अनिल कुमार गुप्ता की पिटाई करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ थी। वीडियो में देखा गया था कि उनकी मोटरसाइकिल गिरा दी गई थी। उन पर लाठी और डंडे भी बरसाए गए। वर्दी भी फाड़ी गई। दारोगा अनिल कुमार किसी तरह जान बचाकर वहां से भागे थे। भागने के दौरान उनकी बाइक मौके पर ही छूट गई थी। जिसे एक व्यक्ति लेकर भाग रहा था। भागने के दौरान बाइक को किसी परिचित ने रोक कर सुरक्षित रखवाया। पहले भाजयुमो कार्यकर्ताओं को भीड़ में शामिल लोगों ने लाठी-डंडों और लात घूंसों से मारा। वीडियो वायरल होने के बाद दारोगा अनिल कुमार ने डेली मार्केट थाने में एफआइआर दर्ज कराई है।

वीडियो और सीसीटीवी फुटेज से होगी पहचान

पुलिस को मिले वीडियोग्राफ और सीसीटीवी फुटेज से उपद्रवियों की पहचान की कोशिश की जा रही है। पुलिस का दावा है कि फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की पहचान कर ली जाएगी। इसके बाद उनकी गिरफ्तारी होगी। डेली मार्केट इंस्पेक्टर राजदेव प्रसाद के अनुसार कई उपद्रवियों की पहचान कर ली गई है। जिनका सत्यापन किया जा रहा है। सत्यापन व जांच के बाद कार्रवाई होगी। बताते चलें कि डेली मार्केट थाने में तीन एफआइआर दर्ज की गई हैं, जिसमें रफीक समेत चार नामजद और 1000 लोगों को आरोपित बनाया गया है। इसके अलावा डोरंडा थाने में भाजयुमो कार्यकर्ताओं के खिलाफ सड़क जाम करने का मामला दर्ज किया गया है।

पटरी पर लौटी मेन रोड की स्थिति

मेन रोड की स्थिति पटरी पर लौट गई है। ईद बाजार गुलजार है। लोग डंटकर खरीदारी कर रहे हैं। मेन रोड में पुलिस की कड़ी सुरक्षा भी है। अधिकारी लगातार गश्ती कर रहे हैं। पुलिस के वरीय अधिकारी भी लगातार स्थिति का जायजा ले रहे हैं। मंगलवार को मेन रोड की स्थिति आम दिनों की तरह सामान्य रही।

By Jagran