रांची/रातू : भूमि विवाद में प्रताड़ना से तंग आकर दंपती ने जहर खा लिया। मामला रातू क्षेत्र के कमड़े का है। दंपती को इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान पति मणिशंकर प्रसाद 45 वर्षीय की मौत अहले सुबह साढ़े चार बजे हो गई, जबकि पत्नी गीता गुप्ता की स्थिति गंभीर बनी हुई है। गंभीर स्थिति में गीता का इलाज मेडिसिन वार्ड में डॉ उमेश प्रसाद की देखरेख में चल रहा है। जहर खाने से पहले मणिशंकर प्रसाद ने सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें लाल संजय नाथ शाहदेव उर्फ कमल पर धोखाधड़ी, बेइज्जत समेत अन्य कई चीज का आरोप लगाया है। इस मामले में मणिशंकर के रिश्तेदार ने चार लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें लाल संजय नाथ शाहदेव, अखिलेश यादव, पुरनिंदो और सावित्री शामिल हैं। मणिशंकर के शव का रिम्स में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

::::::::::::::::::::::::::::::::

दंपती के खिलाफ ओरमांझी थाना में निकलवाया था वारंट

जमीन कारोबारी मणिशंकर प्रसाद की बेटी ने बताया कि लाल संजय नाथ शाहदेव जमीन के कारोबार में पार्टनर था। ओरमांझी में एक जमीन को लेकर दंपती के नाम पर प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस मामले में आरोपित लाल संजय नाथ शाहदेव ने जबरन थाना की मदद से दंपती के नाम पर वारंट निकलवा दिया था। जिससे समाज में दंपती की बेइजती हो रही थी। इसके अलावा जमीन के कारोबार में लगे पैसे को लेकर दबाव भी बना रहा था। जिससे तंग आकर दंपती ने यह कदम उठाया है।

:::::::::::::::::::::::::::::::

कुछ माह पूर्व आधा दर्जन लोग दबाव बनाने पहुंचे थे घर पर

परिजनों ने बताया कि कुछ माह पूर्व ¨रग रोड में रहने वाले आधा दर्जन लोग आरोपित लाल संजय नाथ शाहदेव के कहने पर घर पहुंचे थे। उनलोगों का कहना था कि जमीन में लगे पैसे को वापस करें, अन्यथा बुरा होगा। दंपती ने उनलोगों को कई बार पैसे कहा था कि समय आने पर सारा पैसा वापस लौटा देंगे। इसके बावजूद कोई मानने को तैयार नहीं हुए और बार-बार दबाव बना रहे थे।

जानकारी के अनुसार सोमवार की रात दंपती खाना खाने के बाद नीचे तल्ले में सोने चले गए। ऊपर में उनकी पुत्री सोने चली गई। जबकि, बेटा दिल्ली में इंडियन एयर लाइंस में काम करता है। मंगलवार की अहले सुबह लगभग साढ़े चार बजे दंपती बेटी के कमरे में पहुंचे और उल्टी करने लगे। आवाज सुनकर बेटी उठ गई एवं अपने मम्मी-पापा को उल्टी करता देख हल्ला कर अगल बगल वालों को उठाने लगी। मामला बिगड़ता देख सभी ने दंपती को इलाज के लिए रिम्स पहुंचाया, जहां बुधवार की सुबह मणिशंकर प्रसाद की मौत हो गई।

::::::::::::::::::::::::::::::::::

रातू पुलिस मामले की कर रही तफ्तीश

रातू पुलिस इस पूरे मामले की तफ्तीश में लग गई है। पुलिस के अनुसार मृतक के एक पुत्र रवि कुमार एवं पुत्री पिंकी उर्फ रिया है। पुत्र दिल्ली में कार्यरत है, जबकि पुत्री का इंगेजमेंट अभी हाल ही में हुई थी। पुलिस को दिए बयान में मृतक की पुत्री पिंकी ने बताया कि मम्मी-पापा हमेशा मानसिक तनाव में रहते थे। कई लोगों का घर में आना-जाना लगा रहता था। जमीन के लेन-देन में पैसों का भी कुछ मामला था जिसको लेकर कुछ लोग घर में आकर धमकी भी देते थे। इस तरह के कई जानकारी पिंकी ने पुलिस को दी है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021