Move to Jagran APP

छेड़छाड़ का विरोध करने पर नाबालिग को चाकू से गोदकर मार डाला

रांची में छेडछाड़ का विरोध करने पर नाबालिग की चाकू से गोदकर हत्या कर दी।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 30 May 2018 01:57 PM (IST)Updated: Wed, 30 May 2018 01:57 PM (IST)
छेड़छाड़ का विरोध करने पर नाबालिग को चाकू से गोदकर मार डाला
छेड़छाड़ का विरोध करने पर नाबालिग को चाकू से गोदकर मार डाला

जागरण संवाददाता, पिस्कानगड़ी (रांची)। थाना क्षेत्र में दो युवकों ने छेडछाड़ का विरोध करने पर नाबालिग की चाकू से गोदकर हत्या कर दी।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, नाबालिग ने इसी साल मैट्रिक की परीक्षा दी थी। सोमवार शाम वह घर में अकेली थी और खाना बना रही थी। उसके मां-पिताजी काम करने बाहर गए थे। भाई गांव में ही कुछ काम से गया था। शाम में गरज के साथ बारिश हो रही थी। इसी दौरान थाना क्षेत्र के ही आरोपित युवक कृष्णा मुंडा और हुंदरा उरांव घर में घुस गए और नाबालिग से छेड़छाड़ करने लगे। नाबालिग के विरोध करने पर दोनों युवकों ने उसे चाकू से गोदकर घायल कर दिया। उनके चुंगल से किसी प्रकार छूटकर नाबालिग घर के बाहर गली में पहुंची और गिर पड़ी। उसे गिरा देखकर दोनों आरोपित भाग निकले।

ग्रामीणों का कहना है कि तेज बारिश में उसकी मदद की आवाज नहीं सुनाई पड़ी। उसके शरीर पर कई जगह चाकू मारने के निशान थे। शव देखने से पता चलता है कि नाबालिग ने भी अपने बचाव में आरोपितों से मुकाबला किया था। इस बीच, उसका भाई आया तो देखा की उसकी बहन गली में खून से लथपथ पड़ी है। उसने गांव वालों को इसकी सूचना दी, तब तक नाबालिग की मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जा में लेकर रात में ही थाना ले आई और मंगलवार सुबह पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।

ऐसे हुई आरोपितों की पहचान

नाबालिग के घर के बगल में रहने वाले पड़ोसियों ने बताया कि घटना के कुछ देर पूर्व ही दोनों आरोपित ने बगल घर से खैनी मांगकर खाई थी और घटना के बाद गली में बदहवास हालत में भाग रहे थे। दोनों की पहचान बगल में रहने वालों ने की। इसी के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कृष्णा के पिता बिरजू मुंडा और उसके साथी हुंदरा उरांव को गिरफ्तार कर थाना ले आई। मामले में पुलिस जांच कर रही है। थाना प्रभारी का कहना है कि दूसरे आरोपित को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पहले भी दोनों आरोपित करते थे छेड़छाड़

ग्रामीणों का कहना है कि दोनों आरोपित पूर्व में भी नाबालिग से छेड़छाड़ करते थे। इसे लेकर ग्रामीणों ने दोनों को चेताया भी था, लेकिन, दोनों अपनी हरकत से बाज नहीं आए। पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार को शव पहुंचते ही पूरा गांव शोक में डूब गया। नाबालिग दो भाइयों में इकलौती बहन थी। वह इस साल मैट्रिक की परीक्षा दी थी। वह पढ़ाई में भी अव्वल थी। मां ने बताया कि युवक कृष्णा बेटी को पहले भी परेशान किया करता था। गांववालों का कहना है कि हत्या उन्हीं दोनों ने की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.