Move to Jagran APP

रांची में एक लाख के इनामी सबजोनल कमांडर सहित 13 PLFI उग्रवादी गिरफ्तार Ranchi News

उग्रवादी मंगलवार रात नगड़ी गांव में लगने वाले देवठान जतरा में पहुंचे थे। वहां खस्सी-भात खाने के बाद नाच-गान के कार्यक्रम में भी शामिल हुए।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 10:20 AM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 10:20 AM (IST)
रांची में एक लाख के इनामी सबजोनल कमांडर सहित 13 PLFI उग्रवादी गिरफ्तार Ranchi News
रांची में एक लाख के इनामी सबजोनल कमांडर सहित 13 PLFI उग्रवादी गिरफ्तार Ranchi News

रांची, जासं। रांची और खूंटी पुलिस ने संयुक्त छापेमारी अभियान में उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के एक लाख का इनामी सबजोनल कमांडर अखिलेश गोप और हार्डकोर विनोद सांगा उर्फ झुबलू सहित 13 उग्रवादियों को दबोचा है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए उग्रवादी कर्रा थाना क्षेत्र में तुपुदाना से आम्रेश्वर धाम तक सड़क निर्माण कार्य में लगे साइट ठेकेदार की दिनदहाड़े हत्या के मकसद से जुटे थे। उग्रवादी मंगलवार रात नगड़ी गांव में लगने वाले देवठान जतरा में पहुंचे थे। वहां खस्सी-भात खाने के बाद नाच-गान के कार्यक्रम में भी शामिल हुए। पुलिस को सूचना मिली तो सभी को घेरकर दबोच लिया।

loksabha election banner

कई हथियार व कारतूस बरामद

पुलिस के अनुसार उग्रवादियों को नगड़ी (रांची) के साहेर और खूंटी के मसमानो से दबोचा गया। उग्रवादियों के पास से 7.65 एमएम के दो पिस्टल, दो कट्टा,7.65 बोर की 16 गोलियां, प्वाइंट 315 बोर की तीन गोलियां, 24 मोबाइल, एक स्कॉर्पियो, एक स्विफ्ट डिजायर कार, एक बाइक और पीएलएफआइ के दो पर्चे बरामद किए गए हैं। डीआइजी एवी होमकर, एसएसपी अनीश गुप्ता और खूंटी एसपी आशुतोष शेखर ने प्रेस कांफ्रेंस कर कार्रवाई की जानकारी दी। डीआइजी ने बताया कि लंबे समय से अखिलेश गोप के दस्ते को पकडऩे के लिए पुलिस प्रयासरत थी।

ये हुए गिरफ्तार

सबजोनल कमांडर खूंटी जिले के कर्रा बमरजा निवासी अखिलेश गोप, रांची के नगड़ी साहेर निवासी धरम कुमार महतो, उत्तम महतो, पवन महतो, तुपुदाना के गरसुल निवासी बिरसा तिर्की, संग्राम तिर्की, कर्रा के लोधमा निवासी भांकर महतो, हक्का जांग निवासी राजकुमार महतो, डाड़ी संदीप धान, बालसिङ्क्षरग निवासी ईशु मुंडा, सावड़ा निवासी अमित धान, खूंटी निवासी हार्डकोर विनोद सांगा उर्फ झुबलू और तुपुदाना के गरसुल निवासी सोमा कच्छप।

उग्रवादियों की लेवी की रकम गटक गया था पेटी कांट्रेक्टर

पकड़े गए उग्रवादियों ने बताया कि संवेदक ने पीएलएफआई उग्रवादियों के नाम से लेवी की रकम वसूली थी। इसे अखिलेश के दस्ते को दिया जाना था, लेकिन उसने देने से इन्कार कर दिया था। इसी के बाद पेटी कांट्रैक्टर (संवेदक) को मारने की साजिश रची गई। डीआइजी ने बताया कि लंबे समय से अखिलेश गोप के दस्ते को पकडऩे के लिए पुलिस प्रयासरत थी। पुलिस ने नगड़ी के साहेर से और खूंटी के मसमानो से सभी उग्रवादियों को दबोच लिया। इनकी विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान भंग कराने और चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने की भी योजना थी।

25 मामलों में वांटेड था अखिलेश, दिनेश साहू के एनकाउंटर के बाद संभाल रहा था कमान

जागरण संवाददाता, रांची : चार साल पहले रांची-खूंटी बार्डर पर एरिया कमांडर दिनेश साहू का एनकाउंटर हुआ था। उसके बाद से अखिलेश गोप को संगठन की कमान मिली थी। वह सात हत्याकांड सहित २५ मामलों में आरोपित था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.