Move to Jagran APP

आईपीएस के भाई की कार से बदमाशों ने उड़ाए 10 लाख, बहन की शादी के लिए रखे थे पैसे

रांची रेलवे स्टेशन रोड स्थित एक होटल के सामने खड़ी कार से अपराधियों ने 10 लाख रुपये उड़ा लिए। नोएडा के रहनेवाले आदर्श रंजन सिंह बहन की शादी के लिए रांची आए थे। होटल जाने के दौरान कार से उचक्कों ने पैसे उड़ा लिए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 06:59 AM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 06:59 AM (IST)
आईपीएस के भाई की कार से बदमाशों ने उड़ाए 10 लाख, बहन की शादी के लिए रखे थे पैसे
आईपीएस के भाई की कार से बदमाशों ने उड़ाए 10 लाख, बहन की शादी के लिए रखे थे पैसे

जागरण संवाददाता, रांची : रांची रेलवे स्टेशन रोड स्थित एक होटल के सामने खड़ी कार से अपराधियों ने दस लाख रुपये उड़ा लिए। पैसे उत्तरप्रदेश के नोएडा निवासी व्यवसायी आदर्श रंजन सिंह के थे। उन्होंने लैपटॉप बैग में ये पैसे रखे थे। सोमवार रात करीब 9:30 बजे वे अपनी फॉरच्यूनर कार होटल के सामने खड़ी कर होटल गए हुए थे। कार में उनका ड्राइवर कामेश्वर साहू मौजूद था। उसी दौरान एक अपराधी कार के चालक के पास गया और झांसा देकर पैसे उड़ा लिए। इस मामले में पीडित आर्दश रंजन सिंह ने चुटिया थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। आदर्श रंजन ने ये पैसे अपनी बहन की शादी के लिए बैंक से निकाले थे। आदर्श के भाई आईपीएस हैं और असम में ही पोस्टेड हैं। ई-रिक्शा से पहुंचे थे अपराधी : बदमाश घटना को अंजाम देने के लिए ई-रिक्शा से पहुंचे थे। जैसे ही आदर्श होटल गए, दोनों बदमाश गाड़ी के पास पहुंचे और उनमें से एक ने ड्राइवर से कहा कि उनकी गाड़ी डैमेज हो गई है। दूसरा अपराधी कार के पीछे गेट के पास खड़ा था। जैसे ही चालक कार से उतरा और पीछे देखने गया। इसबीच दूसरे अपराधी ने गाड़ी का दरवाजा खोला और कार में रखे दस लाख रुपये से भरा बैग लेकर भाग निकला। सीसीटीवी में कैद हुए हैं बदमाश : घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। इसकी जानकारी चालक ने आदर्श रंजन सिंह को दी। इसके बाद उन्होंने खुद होटल के सीसीटीवी फुटेज में घटना को देखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। आसपास पुलिस भी थी मौजूद : जिस होटल के सामने से अपराधी रुपये से भरा बैग लेकर भागे, उससे कुछ ही दूरी पर पुलिस मौजूद थी। सीसीटीवी फुटेज में भी पुलिस नजर आए हैं। इसके बावजूद बेखौफ अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद सिटी डीएसपी प्राण रंजन सिंह, चुटिया थानेदार अरुण कुमार सहित अन्य अधिकारी होटल पहुंचे और मामले की जांच की। हालांकि अपराधी के संबंध में कोई सुराग नहीं मिला है। हिनू शुक्ला कॉलोनी में फेंका बैग : अपराधियों ने बैग उड़ाने के बाद उसमें रखे रुपये निकाले। इसके बाद बैग को डोरंडा थाना क्षेत्र के हिनू शुक्ला कॉलोनी में फेंक दिया। बैग में फोन नंबर देख किसी व्यक्ति ने रात में आर्दश को कॉल किया। बताया कि उनका बैग हिनू शुक्ला कॉलोनी में गिरा हुआ है। उनकी बात सुनने के बाद वे तुरंत मौके पर पहुंचे। उस व्यक्ति से बैग लिया। बैग में कागजात तो थे, मगर सारे रुपये गायब थे। चाचा के साथ आए थे रांची : पुलिस के अनुसार आर्दश रंजन सिंह की बहन की शादी तय हो चुकी है। उसी सिलसिले में वे रांची पहुंचे थे। बहन की शादी के लिए उन्होंने बैंक से रुपये निकाले थे। अपने चाचा के साथ वे रांची आए थे। अपने लैपटॉप बैग से लैपटॉप निकाल लिया था। रुपये उसी में रखे थे। बिग बाजार के पास भी बदमाशों ने उड़ाया था एक बैग

loksabha election banner

पुलिस ने स्टेशन रोड के कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जिसमें देखा गया कि आदर्श का बैग उड़ाने से पहले बदमाशों ने मेन रोड बिग बाजार के पास भी एक कार में रखे बैग को उड़ा लिया था। हालांकि कुछ नहीं मिलने पर इसे ओवरब्रिज के पास फेंक दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.