Move to Jagran APP

Jharkhand Weather Update: झारखंड में वज्रपात का कहर, 10 की मौत-कई झुलसे

देवघर में सात गिरिडीह में दो और धनबाद में एक व्‍यक्ति की मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हो गई। इस दौरान वज्रपात की चपेट में आने से दर्जन भर लोग बुरी तरह जख्मी हो गए।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 17 Sep 2019 08:22 AM (IST)Updated: Tue, 17 Sep 2019 08:22 AM (IST)
Jharkhand Weather Update: झारखंड में वज्रपात का कहर, 10 की मौत-कई झुलसे
Jharkhand Weather Update: झारखंड में वज्रपात का कहर, 10 की मौत-कई झुलसे

रांची, जेएनएन। सोमवार को राज्य में अलग-अलग जिलों में हुई वज्रपात की घटनाओं में दस लोगों की मौत हो गई। वहीं आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। देवघर जिले में बारिश के बाद वज्रपात ने कहर बरपा दिया। अलग-अलग घटनाओं में सात लोगों की मौत हो गई जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ये घटनाएं कुंडा, जसीडीह व देवीपुर में हुईं। बरमरिया गांव के पास जागृति नगर के हरे कृष्ण राय और दुधनिया निवासी दिनेश्वर महतो व अनिल यादव की वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गई।

prime article banner

जबकि जसीडीह के गिधया पात्थर गांव में ज्योति कुमारी ने दम तोड़ दिया। पथरिया गांव के समीप नवाडीह कारीकादो के खुर्शीद आलम व बुढ़ैई थाना क्षेत्र के सुग्गापहाड़ी निवासी सफेदा खातून की भी जान वज्रपात की वजह से चली गई। वहीं वज्रपात से एक वृद्ध की भी मौत हो गई। विधायक नारायण दास सहित अधिकारियों ने घटना को दुखद बताया और परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की बात कही।

वहीं गिरिडीह जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में सोमवार दोपहर को वज्रपात की चपेट से आकर दो लोगों की मौत हो गयी। जबकि तीन लोग जख्मी हो गए।  वज्रपात की चपेट में आने से मुफस्सिल थाना अंतर्गत जीतपुर गांव के सुनील राय(25) की मौत हो गई। वहीं बेंगाबाद थाना अंतर्गत फुच्चो रखाटांड निवासी लिलमण सिंह(45) की मौत वज्रपात की वजह से घटनास्थल पर ही हो गई जबकि तीन लोग घायल हुए है। धनबाद के पश्चिमी टुंडी के मनियाडीह थाना क्षेत्र के जांताखुंटी गांव में वज्रपात से रतन टुडू(41) की मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK